अमित शाह दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा करेंगे | Amit Shah to review covid-19 situation in Delhi

अमित शाह दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा करेंगे

अमित शाह दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा करेंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : November 15, 2020/8:36 am IST

नयी दिल्ली, 15 नवंबर (भाषा) दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से वृद्धि के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा करेंगे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के शाम को शाह के साथ बैठक में भाग लेने की उम्मीद है।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि शाह दिल्ली में कोविड-19 के मामलों में तेजी से वृद्धि से उत्पन्न स्थिति का जायजा लेंगे और इससे किस तरह से निपटा जाए, इस पर चर्चा करेंगे।

दो नवंबर को केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला द्वारा बुलाई गई एक बैठक में त्योहारों और लोगों की अधिक आवाजाही के साथ-साथ लोगों द्वारा कोविड-19 मानदंडों का पालन नहीं किए जाने को दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में उछाल के लिए जिम्मेदार ठहराया गया था।

हालांकि, केजरीवाल ने पिछले हफ्ते मामलों में उछाल के लिए प्रदूषण को जिम्मेदार ठहराया था।

भल्ला की अध्यक्षता में हुई बैठक कहा गया था कि गंभीर स्थिति से निपटने के लिए जांच, संक्रमितों का पता लगाने और उपचार के लिए वृहद प्रयास किए जाएंगे।

बैठक में इस बात पर भी जोर दिया गया था कि मेट्रो की यात्रा को मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) के अनुसार सावधानीपूर्वक विनियमित किया जाना चाहिए।

दिल्ली में कोविड-19 के मामलों और उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़ रही है, इसलिए प्रशासन जांच, संपर्क का पता लगाने और उपचार पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।

बढ़ते प्रदूषण के साथ विशेष रूप से त्योहारी मौसम और घटते तापमान को देखते हुए रविवार की बैठक में, दिल्ली में वायरस के प्रसार को रोकने के लिए एक रणनीति तैयार करने के विषय पर चर्चा होने की उम्मीद है।

राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को कोविड-19 के 7,340 नए मामले सामने आए, जबकि 96 और लोगों की मौत हुई।

भाषा कृष्ण दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)