आंध्रप्रदेश के एससीबी ने अमरावती जमीन घोटाले में पूर्व महाधिवक्ता के खिलाफ मामला दर्ज किया | Andhra Pradesh SCB registers case against former Solicitor General in Amravati land scam

आंध्रप्रदेश के एससीबी ने अमरावती जमीन घोटाले में पूर्व महाधिवक्ता के खिलाफ मामला दर्ज किया

आंध्रप्रदेश के एससीबी ने अमरावती जमीन घोटाले में पूर्व महाधिवक्ता के खिलाफ मामला दर्ज किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : September 15, 2020/11:56 am IST

अमरावती, 15 सितंबर (भाषा) आंध्रप्रदेश के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने कथित अमरावती जमीन घोटाले में मंगलवार को पूर्व महाधिवक्ता दम्मलापति श्रीनिवास और 12 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया।

एक दिन पहले श्रीनिवास ने याचिका दायर करके उच्च न्यायालय से सरकार को वर्तमान जांच के सिलसिले में गिरफ्तारी जैसी जबरन कार्रवाई नहीं करने का निर्देश देने का अनुरोध किया था।

पूर्व महाधिवक्ता ने अदालत से यह भी दरख्वास्त की थी कि वह राज्य की किसी भी एजेंसी द्वारा की जा रही जांच से संबंधित सारे रिकार्ड मंगाए तथा मुख्यमंत्री एवं पुलिस महानिदेशक समेत सभी प्रतिवादियों को पेश होने का आदेश दे।

एसीबी ने मंगलवार को प्रेस नोट जारी करके कहा कि पुलिस महानिदेशक एवं एसीबी की शिकायत एवं प्राथमिक जांच के आधार पर भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम की विभिन्न संबंधित धाराओं तथा भादंसं की धारा 120 बी के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज किया गया है।

यह तत्कालीन महाधिवक्ता श्रीनिवास द्वारा अपने पद का दुरूपयोग करने और जून – दिसंबर 2014 के बीच अपने ससुर, साले और अपने सहयोगियों एवं परिचितों के लिए जमीन के रूप में मौद्रिक लाभ अर्जित करने का मामला है।

एसीबी ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘ और बाद में उन्होंने 2015 और 2016 के बीच उनमें से कुछ संपत्तियां खरीद कर, खुद को और अपनी पत्नी को मौद्रिक लाभ पहुंचाया।’’

भाषा

राजकुमार नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)