आंध्र प्रदेश सरकार ने राजधानी अमरावती में हुए जमीन घोटाले की जांच सीबीआई से कराने का अनुरोध किया | Andhra Pradesh government requests CBI to probe land scam in capital Amaravati

आंध्र प्रदेश सरकार ने राजधानी अमरावती में हुए जमीन घोटाले की जांच सीबीआई से कराने का अनुरोध किया

आंध्र प्रदेश सरकार ने राजधानी अमरावती में हुए जमीन घोटाले की जांच सीबीआई से कराने का अनुरोध किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : September 14, 2020/7:24 pm IST

अमरावती (आंध्र प्रदेश), 14 सितंबर (भाषा) आंध्र प्रदेश सरकार ने राजधानी अमरावती में हुए कथित जमीन घोटाले और आंध्र प्रदेश राज्य फाइबर नेट लिमिटेड में कदाचार के आरोप की जांच सीबीआई से कराने के लिए केंद्र को अनुरोध किया है।

राज्य सरकार ने कहा कि उसने इन मुद्दों पर अलग-अलग मार्च और जुलाई महीने में केंद्र को पत्र लिखा है।

सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस के सांसदों ने नये सिरे से अनुरोध तब किया है जब संसद का मानसून सत्र सोमवार को शुरू हुआ।

उल्लेखनीय है कि राज्य के वित्त मंत्री बुग्गना राजेंद्रनाथ के नेतृत्व में कैबिनेट की उप समिति पहले ही तेलुगु देशम पार्टी के शासन में अमरावती में हुई जमीन की खरीद-फरोख्त एवं लेनदेन की जांच कर अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप चुकी है।

कैबिनेट उपसमिति की रिपोर्ट के आधार पर राज्य सरकार ने कथित घोटाले की गहराई से जांच करने के लिए विशेष जांच दल का गठन किया है। इसके साथ ही मामले की जांच सीबीआई से कराने का भी फैसला किया है और इसके लिए केंद्र को पत्र लिखा है।

राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी के सूत्रों ने बताया कि केंद्र को अभी इसपर जवाब देना है। हालांकि, वाईएसआर कांग्रेस के सांसदों ने मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी के संकेत पर केंद्र को विस्तृत ज्ञापन सौंपा है।

भाषा धीरज नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers