अंकिता अंतिम दौर में, रामकुमार आस्ट्रेलियाई ओपन क्वालीफायर से बाहर | Ankita in final round, Ramkumar out of Australian Open qualifier

अंकिता अंतिम दौर में, रामकुमार आस्ट्रेलियाई ओपन क्वालीफायर से बाहर

अंकिता अंतिम दौर में, रामकुमार आस्ट्रेलियाई ओपन क्वालीफायर से बाहर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : January 12, 2021/10:07 am IST

मेलबर्न, 12 जनवरी (भाषा) भारत की शीर्ष महिला टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना ने महिला एकल में दुनिया की 118वें नंबर की खिलाड़ी कैटरीन जावातस्का के खिलाफ तीन सेट में जीत के साथ आस्ट्रेलियाई ओपन क्वालीफायर के अंतिम दौर में जगह बनाई लेकिन पुरुष एकल में रामकुमार रामनाथन को हार का सामना करना पड़ा।

दुबई में चल रहे महिला एकल क्वालीफायर में अंकिता ने दूसरे दौर के मुकाबले में युक्रेन की खिलाड़ी को दो घंटे और 20 मिनट में 6-2 2-6 6-3 से हराया।

अंकिता छठी बार ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने के लिए चुनौती पेश कर रही हैं और इतिहास रचने से सिर्फ एक जीत दूर हैं।

भारत की ओर से किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के महिला एकल के मुख्य ड्रॉ में अब तक सिर्फ निरूपमा वैद्यनाथन और सानिया मिर्जा ही चुनौती पेश कर पाई हैं।

निरूपमा ने 1998 में आस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर में जगह बनाई थी जबकि साइना ने 2012 में एकल वर्ग में हिस्सा लेना बंद कर दिया था।

दोहा में चल रहे पुरुष एकल में रामकुमार को दूसरे दौर में चीनी ताइपे के तुंग लिन वू के खिलाफ 69 मिनट में 3-6 2-6 से हार झेलनी पड़ी।

भाषा सुधीर मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)