तपोवन सुरंग से एक और शव मिला, मृतकों की संख्या 68 हुयी | Another body found from Tapovan tunnel, death toll rises to 68

तपोवन सुरंग से एक और शव मिला, मृतकों की संख्या 68 हुयी

तपोवन सुरंग से एक और शव मिला, मृतकों की संख्या 68 हुयी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : February 21, 2021/11:24 am IST

तपोवन, 21 फरवरी (भाषा) उत्तराखंड में तपोवन सुरंग से रविवार को एक और शव बरामद किया गया, जिसके साथ ही एक पखवाडे पहले चमोली जिले में आई आपदा में मरने वालों की संख्या बढ़ कर अब 68 हो गयी है । यहां आधिकारिक सूत्रों ने इसकी जानकारी दी ।

आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि रविवार को तपोवन—विष्णुगाड जलविद्युत परियोजना की सुरंग से निकाले गए शव की पहचान झारखंड के लोहरदगा जिले के किसको क्षेत्र निवासी 27 वर्षीय सुनील बखला के रूप में हुई है । उन्होंने बताया कि इसके साथ ही तपोवन सुरंग से अब तक 14 शव बरामद हो चुके हैं ।

उन्होंने बताया कि इससे पहले कल शनिवार को तपोवन बैराज साइट से पांच शव बरामद हुए थे । राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम द्वारा तपोवन बैराज साइट पर निकाले गए पांचों शव की भी शिनाख्त हो चुकी है जिनमें झारखंड निवासी अमृत कुमार और ज्योतिष वासला, बिहार निवासी मुन्ना कुमार सिंह, उत्तर प्रदेश के लखीमपुर के रहने वाले जलाल और देहरादून के कालसी क्षेत्र के निवासी जीवन सिंह शामिल हैं ।

चमोली की जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने रविवार को ही बैराज साइट पर अतिरिक्त व्वस्था कर काम शुरू करवाया था।

सात फरवरी को चमोली की ऋषिगंगा घाटी में आई आपदा से प्रभावित क्षेत्रों से अब तक कुल 68 शव बरामद हो चुके हैं जबकि 136 अन्य व्यक्ति लापता हैं, जिनकी तलाश के लिए बचाव और राहत अभियान जारी है ।

एनटीपीसी की निर्माणाधीन तपोवन—विष्णुगाड जलविद्युत परियोजना को हुई भारी क्षति के अलावा रैंणी में स्थित उत्पादनरत 13.2 मेगावाट ऋषिगंगा जलविद्युत परियोजना भी बाढ से पूरी तरह तबाह हो गई थी ।

भाषा सं दीप्ति रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers