अंशु मलिक पोलैंड ओपन से हटी, कोविड-19 का परीक्षण करवाया गया | Anshu Malik crashes from Poland Open, Covid-19 tested

अंशु मलिक पोलैंड ओपन से हटी, कोविड-19 का परीक्षण करवाया गया

अंशु मलिक पोलैंड ओपन से हटी, कोविड-19 का परीक्षण करवाया गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : June 11, 2021/8:51 am IST

वारसा, 11 जून (भाषा) ओलंपिक की तैयारियों में लगी युवा भारतीय पहलवान अंशु मलिक बुखार आने के कारण शुक्रवार को पोलैंड ओपन कुश्ती प्रतियोगिता से हट गयी और जब तक उनकी कोविड—19 परीक्षण की रिपोर्ट नहीं आती है वह अलग थलग रहेगी।

पता चला है कि अंशु शुक्रवार की सुबह 57 किग्रा वर्ग में वजन कराने के लिये आयी थी। उन्हें बुखार था और इसलिए उनहें प्रति​योगिता से हटने की सलाह दी गयी।

भारतीय दल के सूत्रों ने पीटीआई—भाषा से कहा, ”अंशु प्रतियोगिता से नहीं हटना चाहती थी लेकिन ऐहतियात के तौर पर उन्हें अलग थलग कर दिया गया। यह पता करने के लिये कि उन्हें कोरोना वायरस है या नहीं, उनका नमूना लिया गया है। ”

उन्होंने कहा, ”यह कोविड—19 का मामला नहीं लगता है क्योंकि वारसा पहुंचने तक वह अच्छी स्थिति में थी लेकिन यह ऐसा समय है कि आप जोखिम नहीं उठा सकते और इसलिए उनका परीक्षण किया गया। ”

अंशु के माता पिता पिछले महीने वायरस की चपेट में आ गये थे। उनके ठीक होने तक अंशु और उनका छोटा भाई रोहतक के एक होटल में रुके थे।

उन्नीस वर्षीय अंशु ने इस साल अप्रैल में अलमाटी में एशियाई ओलंपिक क्वालीफाईंग के जरिये तोक्यो खेलों में जगह बनायी थी।

अंशु तोक्यो ओलंपिक से पहले आखिरी रैकिंग सीरीज से हटने वाली दूसरी भारतीय खिलाड़ी है। उनसे पहले दीपक पूनिया कोहनी की चोट के कारण पुरुष फ्रीस्टाइल के 86 किग्रा भार वर्ग की प्रतिस्पर्धा से हट गये थे।

भाषा पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers