असम चुनाव : राजग 77 सीटों पर आगे, रुझानों में जीत का मिल रहा संकेत | Assam elections: NDA leading in 77 seats, trends indicate victory

असम चुनाव : राजग 77 सीटों पर आगे, रुझानों में जीत का मिल रहा संकेत

असम चुनाव : राजग 77 सीटों पर आगे, रुझानों में जीत का मिल रहा संकेत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : May 2, 2021/8:32 am IST

गुवाहाटी, दो मई (भाषा) असम में विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को जारी मतगणना के रुझानों के मुताबिक सत्तारूढ़ भाजपा नीत राजग को 77 सीटों पर बढ़त मिली है जबकि कांग्रेस के नेतृत्व में बने महागठबंधन को 40 सीटों पर बढ़त हासिल है।

निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, भाजपा प्रत्याशी 62 सीटों पर आगे चल रहे हैं जबकि उसकी सहयोगी पार्टी असम गण परिषद् (एजीपी) के प्रत्याशी 10 और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) के प्रत्याशी सात सीटों पर आगे चल रहे हैं।

कांग्रेस के प्रत्याशियों ने शुरुआती दौर में 26 सीटों पर बढ़त हासिल की है और एआईयूडीएफ 10 सीटों पर आगे चल रही है।

मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा और एजीपी प्रमुख एवं मंत्री अतुल बोरा क्रमश: माजुली, जालुकबारी और बोकाखत से आगे चल रहे हैं।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद रिपुन बोरा और विधानसभा में विपक्ष के नेता देबब्रत सैकिया गोहपुर और नजीरा में पीछे चल रहे हैं।

जेल में बंद रायजोर दल के प्रमुख अखिल गोगोई सिबसागर सीट से आगे चल रहे हैं जबकि एएएसयू (आसू) के पूर्व नेता एवं सीएए विरोधी प्रदर्शनों के अगुआ असम जातीय परिषद के लुरिनज्योति गोगोई नहरकटिया में पीछे चल रहे हैं।

असम में विधानसभा की 126 सीटें हैं और बहुमत के लिए 64 सीटों की जरूरत है।

भाषा

नेहा दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)