ऑस्ट्रेलिया ने पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन को भरत के लिए व्यापार दूत नियुक्त किया | Australia appoints former cricketer Matthew Hayden as trade envoy for Bharat

ऑस्ट्रेलिया ने पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन को भरत के लिए व्यापार दूत नियुक्त किया

ऑस्ट्रेलिया ने पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन को भरत के लिए व्यापार दूत नियुक्त किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : September 1, 2020/8:50 am IST

मेलबर्न, एक सितंबर (भाषा) ऑस्ट्रेलिया सरकार ने पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी मैथ्यू हेडन तथा भारतीय मूल की राजनीतिज्ञ लीजा सिंह को भारत के साथ व्यापारिक संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए व्यापार दूत नियुक्त किया है।

ऑस्ट्रेलिया-भारत परिषद के बोर्ड में तीन नई नियुक्तियों की घोषणा सोमवार को की गई। विदेश मंत्री मैरिस पेन ने कहा, ‘‘अशोक जैकब को पुन: परिषद का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। उन्हें बोर्ड में तीन नए सदस्य मिलेंगे।’’

लेबर पार्टी की तस्मानिया से पूर्व सीनेटर लीजा सिंह परिषद की डिप्टी चेयरमैन होंगी। विक्टोरिया के पूर्व प्रधानमंत्री टेड बेलिया और पूर्व क्रिकेटर हेडन परिषद के नए सदस्यों में होंगे।

पेन ने कहा कि परिषद ऑस्ट्रेलिया के भारत के साथ विदेश और आर्थिक संबंधों को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। पूर्व क्रिकेटर हेडन (48) ने आस्ट्रेलिया के लिए 103 टेस्ट और 161 एक दिवसीय मैच खेले हैं। अंतरराष्ट्रीय मैचों में हेडन ने कुल 40 शतक लगाए हैं।

भाषा अजय अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers