आस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में इंग्लैंड को 19 रन से हराया | Australia beat England by 19 runs in 1st ODI

आस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में इंग्लैंड को 19 रन से हराया

आस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में इंग्लैंड को 19 रन से हराया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : September 12, 2020/6:43 am IST

मैनचेस्टर, 12 सितंबर ( एपी ) जोश हेजलवुड के तीन विकेट और एक शानदार कैच के दम पर आस्ट्रेलिया ने पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में इंग्लैंड को 19 रन से हरा दिया और सैम बिलिंग्स का शतक भी मेजबान के काम नहीं आ सका ।

ओल्ड ट्रैफर्ड पर जीत के लिये रिकार्ड 295 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने चार विकेट 57 रन पर गंवा दिये थे जिनमें से लेग स्पिनर एडम जाम्पा ने दो विकेट लिये ।

जॉनी बेयरस्टॉ (84) और बिलिंग्स (109 गेंद में 118 रन ) ने पांचवें विकेट के लिये 103 रन जोड़े लेकिन हेजलवुड ने डाइव लगाकर बेयरस्टॉ का कैच लपककर इस साझेदारी का अंत किया ।

बिलिंग्स मैच की आखिरी गेंद पर आउटहुए । इंग्लैंड ने नौ विकेट पर 275 रन बनाये ।हेजलवुड ने 26 रन देकर तीन विकेट लिये ।

इससे पहले ग्लेन मैक्सवेल (77 रन) और मिशेल मार्श (73 रन) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच छठे विकेट लिए 126 रन की साझेदारी के दम पर आस्ट्रेलिया ने 295 रन बनाये ।

आस्ट्रेलियाई टीम हालांकि अपने स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के बिना खेलने उतरी थी क्योंकि अभ्यास के दौरान एक गेंद उनके सिर पर लग गयी।

आस्ट्रेलिया ने कहा कि एहतियात के तौर पर ऐसा किया गया है। गुरूवार को यह घटना तब हुई जब कोचिंग स्टाफ का एक सदस्य नेट पर गेंद फेंक रहा था और एक गेंद स्मिथ के सिर पर लग गयी। स्मिथ ‘कनकशन’ जांच में फिट पाये गये लेकिन एहतियात के तौर पर दूसरे मैच से पहले शनिवार को उनकी एक और जांच होगी।

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन के टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया जिसे जोफ्रा आर्चर ने सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (छह रन) को बोल्ड कर सही साबित किया। पारी के 10वें ओवर में मार्क वुड ने कप्तान आरोन फिंच (16 रन) को विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच कराया।

मार्क्स स्टोइनिस (43 रन) और मार्नुस लाबुशेन (21) अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके। विकेटकीपर एलेक्स कैरी (10 रन) जब पवेलियन लौटे तो टीम का स्कोर पांच विकेट पर 123 रन था।

इसके बाद मैक्सवेल और मार्श ने शानदार साझेदारी की। आर्चर ने मैक्सवेल को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा।

मार्श ने 100 गेंद की पारी में छह चौके लगाये। वह वुड की गेंद पर पगबाधा हुए।

मिशेल स्टार्क (नाबाद 19) ने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम के स्कोर को नौ विकेट 294 तक पहुंचाया।

इंग्लैंड के लिए आर्चर और वुड ने तीन-तीन जबकि आदिल रशीद ने दो और क्रिस वोक्स ने एक विकेट चटकाये।

एपी

मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)