अयोध्‍या हवाई अड्डा का नाम होगा मर्यादा पुरुषोत्‍तम श्रीराम हवाई अड्डा, पर्यटन सुविधाओं के लिये 100 करोड़ रुपये | Ayodhya Airport to be renamed as Decorum Purushottam Sriram Airport, Rs 100 crore for tourism facilities

अयोध्‍या हवाई अड्डा का नाम होगा मर्यादा पुरुषोत्‍तम श्रीराम हवाई अड्डा, पर्यटन सुविधाओं के लिये 100 करोड़ रुपये

अयोध्‍या हवाई अड्डा का नाम होगा मर्यादा पुरुषोत्‍तम श्रीराम हवाई अड्डा, पर्यटन सुविधाओं के लिये 100 करोड़ रुपये

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : February 22, 2021/2:00 pm IST

लखनऊ, 22 फरवरी (भाषा) उत्‍तर प्रदेश विधान मंडल में सोमवार को पेश 2021-22 के बजट में अयोध्‍या में निर्माणाधीन हवाई अड्डे का नाम मर्यादा पुरुषोत्‍तम श्रीराम हवाई अड्डा,अयोध्‍या रखने का निर्णय लिया गया है और इसके लिए बजट में 101 करोड़ रुपये की व्‍यवस्‍था की गई है।

अयोध्‍या हवाई अड्डा को अन्‍तरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डा के रूप में विकसित करने की योजना है। पिछले वर्ष अगस्‍त के पहले सप्ताह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्‍या में श्रीराम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी थी। इसके बाद से धार्मिक पर्यटन की दृष्टि से अयोध्‍या का देश-दुनिया में आकर्षण बढ़ा है।

अयोध्‍या स्थित सूर्यकुंड के विकास सहित अयोध्‍या नगरी के सर्वांगिण विकास की योजना के लिए बजट में 140 करोड़ रुपये की व्‍यवस्‍था की गई है। अयोध्‍या में पर्यटन सुविधाओं के विकास एवं सौंदर्यीकरण के लिए 100 करोड़ रुपये की व्‍यवस्‍था की गई है। बजट में श्री राम जन्म भूमि अयोध्या धाम तक पहुंच मार्ग के निर्माण हेतु 300 करोड़ रुपये की व्यवस्था की गयी है।

इसके अलावा चौरी चौरा कांड के 100 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में पूरे वर्ष चलने वाले चौरी चौरा शताब्दी महोत्सव के लिये 15 करोड़ रुपये की व्यवस्था प्रस्तावित की गयी है।

भाषा आंनद जफर सलीम अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers