बच्‍चे पैदा करें आप और खर्च उठाए सरकार...भाजपा विधायक ने महिलाओं पर की अभद्र टिप्‍पणी, वीडियो वायरल | BJP MLA's derogatory remarks on women, video goes viral

बच्‍चे पैदा करें आप और खर्च उठाए सरकार…भाजपा विधायक ने महिलाओं पर की अभद्र टिप्‍पणी, वीडियो वायरल

बच्‍चे पैदा करें आप और खर्च उठाए सरकार...भाजपा विधायक ने महिलाओं पर की अभद्र टिप्‍पणी, वीडियो वायरल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : March 1, 2021/4:17 pm IST

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के औरैया सदर क्षेत्र के विधायक रमेश दिवाकर का सोमवार को एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें वह महिलाओं के खिलाफ कथित अभद्र टिप्‍पणी करते सुने जा रहे हैं। विधायक की इस टिप्‍पणी की राज्‍य की मुख्‍य विपक्षी समाजवादी पार्टी ने निंदा की है जबकि भारतीय जनता पार्टी का कहना है कि प्रकरण संज्ञान में नहीं है।

Read More: बदला जाएगा प्री बोर्ड का टाइम टेबल, एकलव्य कन्या आवासीय छात्रावास अधीक्षिका और 5 छात्राएं मिलीं कोरोना पॉजिटिव

वायरल वीडियो के अनुसार विधायक रमेश दिवाकर अपने क्षेत्र में जन सुनवाई कर रहे थे और इसी दौरान कुछ महिलाओं ने अपने बच्‍चों की फीस माफी के लिए उन्‍हें अर्जी देकर अनुरोध किया तो विधायक ने कथित रूप से अभद्र टिप्‍पणी कर दी। किसी ने इसकी रिकार्डिंग कर ली और वीडियो वायरल कर दिया।

Read More: अब ट्रांसजेंडर्स पहनेंगे खाकी, आरक्षक भर्ती परीक्षा में तृतीय लिंग समुदाय के 13 उम्मीदवारों का हुआ चयन

वीडियो के अनुसार विधायक ने अर्जी लेकर आई महिलाओं से कहा ” बच्‍चे पैदा करें आप और खर्च उठाए सरकार।” विधायक ने महिलाओं से कहा ”आपको अपने बच्‍चों को सरकारी स्‍कूल में भेजना चाहिए– सरकारी स्‍कूलों में कोई फीस नहीं ली जाती है।” उन्‍होंने महिलाओं को अपने बच्‍चों को सरकारी स्‍कूलों में पढ़ाने की नसीहत भी दे दी, इसके बाद महिलाओं ने नाराज़गी भी जतायी । विधायक का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Read More: स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, छत्तीसगढ़ में आज 7 कोरोना मरीजों की मौत, 256 नए संक्रमितों की पुष्टि

इस संदर्भ में विधायक से उनके मोबाइल और लखनऊ स्थित आवास के दूरभाष पर फोन कर उनका पक्ष जानने का प्रयास किया गया लेकिन बातचीत नहीं हो सकी। दूसरी ओर समाजवादी पार्टी के मुख्‍य प्रवक्‍ता और उत्‍तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री राजेंद्र चौधरी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ” विधायक की यह टिप्‍पणी दुखद और निंदनीय है और यही भाजपा का चरित्र है।”

Read More: भ्रष्टाचार के मामले में फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति सरकोजी दो​षी साबित, जेल में गुजारेंगे एक साल

उन्‍होंने कहा कि ”भाजपा के लोग किसी का काम नहीं करते और महिलाओं का अपमान करते हैं।” इस संदर्भ में जब भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्‍ता समीर सिंह से पूछा गया तो उन्‍होंने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि ”यह प्रकरण मेरे संज्ञान में नहीं है और न ही पार्टी के संज्ञान में है लेकिन महिलाओं के साथ किसी को अमर्यादित भाषा बोलने का अधिकार नहीं है, भाजपा सर्व समाज का सम्‍मान करने वाली पार्टी है। इस मामले की शिकायत आएगी तो जांच की जाएगी।”

Read More: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के लिए पुलिस ने जारी की एडवायजरी, A.B.C.D. वर्ग में होगी पार्किंग व्यवस्था

 

 
Flowers