उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का इस्तीफा, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कही ये बड़ी बात.. जानें | BJP may make leadership changes in Uttarakhand

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का इस्तीफा, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कही ये बड़ी बात.. जानें

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का इस्तीफा, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कही ये बड़ी बात.. जानें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : March 9, 2021/9:42 am IST

नई दिल्ली, 9 मार्च (भाषा) उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को उन्होंने अपना इस्तीफा सौंपा है। सीएम पद की रेस में दो नाम सबसे आगे चल रहे हैं। 

पढ़ें- सरकारी कंपनियों के प्राइवेटाइजेशन को लेकर बुलाई बड़…

भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व उत्तराखंड में नेतृत्व परिवर्तन पर गंभीरता से विचार कर रहा है। सूत्रों के मुताबिक राज्य सरकार के मंत्री धन सिंह रावत, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के मजबूत विकल्प के रूप में उभरे हैं। उत्तराखंड से सांसद अजय भट्ट और अनिल बलूनी को भी मुख्यमंत्री पद के मजबूत दावेदार के रूप में देखा जा रहा है।

पढ़ें- देश के 230 VIP को मिलती है केंद्र सरकार से सुरक्षा,…

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी कुमाऊं क्षेत्र से एक उपमुख्यमंत्री भी नियुक्त कर सकती है। सूत्रों का कहना है कि पुष्कर सिंह धामी को उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। मुख्यमंत्री रावत ने सोमवार को दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई नेताओं से मुलाकात की थी।

पढ़ें- रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज: जीत का चौका लगाने उतरेगी इ…

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और पार्टी मामलों के उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत कुमार सिंह कुछ दिन पहले अचानक देहरादून पहुंचे और कोर ग्रुप की बैठक की। इस बैठक के बाद से ही रावत को पद से हटाए जाने को लेकर अटकलें लग रही हैं।