भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया आप सरकार के मंत्रियों के आवास के बाहर प्रदर्शन | BJP workers perform outside the residence of government ministers

भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया आप सरकार के मंत्रियों के आवास के बाहर प्रदर्शन

भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया आप सरकार के मंत्रियों के आवास के बाहर प्रदर्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : December 11, 2020/10:34 am IST

नयी दिल्ली, 11 दिसंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई तथा पार्टी के संबद्ध संगठनों के सदस्यों ने नगर निगम की धनराशि के मुद्दे पर शुक्रवार को केजरीवाल सरकार के मंत्रियों के आवास के समीप प्रदर्शन किया।

मंत्रियों के आवासों के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। एक दिन पहले ही आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया था कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर ‘भाजपा के गुंडों ने हमला’ किया ।

हालांकि प्रदेश भाजपा ने यह कहते हुए इस आरोप का खंडन किया कि बृहस्पतिवार को सिसोदिया के आवास के बाहर उसका प्रदर्शन शांतिपूर्ण था।

शुक्रवार के प्रदर्शन के बारे में दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता आदित्य झा ने कहा, ‘‘ मंत्री कैलाश गहलोत के आवास के बाहर हमारा प्रदर्शन मुख्यमंत्री (अरविंद केजरीवाल) के लिए संदेश था कि भाजपा दिल्ली के लोगों और नगर निगम के कर्मियों के हित में अपना आंदोलन तेज करने से नहीं हिचकेगी जो सरकार द्वारा धनराशि रोक लिये जाने के कारण परेशान हैं।’’

दिल्ली भाजपा के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार ने बताया कि ऐसा ही प्रदर्शन सिविल लाइंस क्षेत्र में मंत्रियों– सत्येंद्र जैन, गोपाल राय और राउज एवेन्यू में इमरान हुसैन के आवासों के समीप भी किया गया।

भाजपा शासित निगमों के महापौर और नेता बकाया धनराशि के मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री आवास के बाहर पिछले पांच दिनों से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं। उनका दावा है कि दिल्ली सरकार नगर निकायों का 13000करोड़ रूपये का बकाया नहीं दे रही है ।

कुमार ने बताया कि इस मुद्दे को लेकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता और विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर विधूड़ी दिन में बाद में उपराज्यपाल से मिलेंगे।

उधर, आप नेतृत्व नगर निगमों में ‘भ्रष्टाचार और कुप्रबंधन’ का आरोप लगा रही है और उसने समय से धनराशि जारी करने का दावा किया।

भाषा

राजकुमार पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)