बीएसएफ ने पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास एक चीनी नागरिक को पकड़ा | BSF apprehends a Chinese national near Indo-Bangladesh border in West Bengal

बीएसएफ ने पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास एक चीनी नागरिक को पकड़ा

बीएसएफ ने पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास एक चीनी नागरिक को पकड़ा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : June 10, 2021/11:46 am IST

कोलकाता, 10 जून (भाषा) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बृहस्पतिवार को पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से एक चीनी नागरिक को पकड़ा।

उन्होंने बताया कि बीएसएफ के एक दल ने 35 वर्षीय व्यक्ति को सुबह करीब सात बजे उस समय पकड़ा, जब वह मालदा जिले में सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में ‘‘घुसपैठ” कर रहा था। उसने काले रंग की कमीज, पैंट और जूते पहन रखे थे।

उस व्यक्ति के पास से चीनी पासपोर्ट, बांग्लादेशी वीजा, एक लैपटॉप और तीन मोबाइल फोन सिम कार्ड मिले। सुरक्षा अधिकारियों ने उसकी पहचान जुनवेई हान के रूप में की है।

उसे सीमा सुरक्षा बल की कालियाचक चौकी पर रखा गया है। दिल्ली में बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘संबंधित एजेंसियां उस व्यक्ति से पूछताछ कर रही हैं’’

सूत्रों ने कहा कि चीनी व्यक्ति संभवत: अंग्रेजी नहीं समझता है। इसलिए चीनी भाषा में बातचीत करने में सक्षम एक सुरक्षा अधिकारी को बीएसएफ, स्थानीय पुलिस और खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों द्वारा संयुक्त पूछताछ सत्र के लिए बुलाया गया है।

उन्होंने कहा कि पूछताछ के बाद ही उसके भारत आने का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

भाषा अविनाश उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers