पाक की साजिश का पर्दाफाश, कठुआ में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मिली सुरंग, पिछले 10 दिनों में ये दूसरी घटना | BSF detects underground tunnel on international border in Kathua

पाक की साजिश का पर्दाफाश, कठुआ में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मिली सुरंग, पिछले 10 दिनों में ये दूसरी घटना

पाक की साजिश का पर्दाफाश, कठुआ में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मिली सुरंग, पिछले 10 दिनों में ये दूसरी घटना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : January 23, 2021/11:01 am IST

जम्मू, 23 जनवरी (भाषा) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में, पाकिस्तान द्वारा आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर बनाई गई एक और भूमिगत सुरंग का शनिवार को पता लगाया।

पढ़ें- इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय इन्क्यूबेशन सें…

बल के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। पिछले दस दिनों में यह, इस तरह की दूसरी सुरंग का पता चला है। प्रवक्ता ने बताया कि हीरानगर सेक्टर के पनसार क्षेत्र में सीमा चौकी पर एक अभियान के दौरान इस गुप्त सुरंग का पता चला।

पढ़ें- एम्स में भर्ती सांसद विजय बघेल मरीजों को कर रहे मोटिवेट, संगीत के जरिए बढ़ा रहे हौसला.. वीडियो व…

पिछले 10 दस दिनों में बीएसएफ ने हीरानगर सेक्टर में इस तरह की दूसरी भूमिगत सुरंग का पता लगाया है। सांबा और कठुआ जिलों में पिछले छह महीनों में इस तरह की यह चौथी सुरंग है और बीते दशक में दसवीं है। गौरतलब है कि इसी सेक्टर के बोबियान गांव में 13 जनवरी को 150 मीटर लंबी सुरंग का पता लगाया गया था।

पढ़ें- मुख्यमंत्री भूपेश का ऐलान, राज्य पुलिस अकादमी अ…

प्रवक्ता ने बताया कि तड़के मिली एक खुफिया जानकारी के आधार पर इस सुरंग का पता लगाया गया। बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि इस नई सुरंग को पाकिस्तान की ओर से 150 मीटर लंबी और लगभग 30 फुट गहराई तथा तीन फुट व्यास वाली माना जा रहा है।

 

 
Flowers