दिल्ली में होने वाले IPL मैचों पर संशय, सामने आयी ये बड़ी वजह..जानिए | Balaji's positive arrival doubts IPL matches in Delhi

दिल्ली में होने वाले IPL मैचों पर संशय, सामने आयी ये बड़ी वजह..जानिए

दिल्ली में होने वाले IPL मैचों पर संशय, सामने आयी ये बड़ी वजह..जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : May 3, 2021/2:59 pm IST

नयी दिल्ली, तीन मई (भाषा) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के गेंदबाजी कोच एल बालाजी के कोविड-19 परीक्षण में पॉजिटिव पाये जाने से भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) दिल्ली में होने वाले अगले कुछ आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) मैचों को लेकर असमंजस की स्थिति में है।

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के दो खिलाड़ियों का परीक्षण पॉजिटिव आने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ सोमवार की शाम को होने वाला उसका मैच स्थगित कर दिया गया था।

read more: लखनपुर के जंगल में मिली उड़ने वाली दुर्लभ गिलहरी, रेस्क्यू कर लाया गया संजय पार्क

वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर के पॉजिटिव पाये जाने के बाद जहां केकेआर की पूरी टीम पृथकवास पर चली गयी है, वहीं नियमित तौर पर सीएसके टीम के साथ रहने वाले बालाजी भी सोमवार को आरटी पीसीआर परीक्षण में पॉजिटिव आने के बाद अलग थलग हो गये हैं।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘‘बालाजी की पॉजिटिव रिपोर्ट वास्तव में चिंता का विषय है हालांकि सीएसके के खिलाड़ियों का परीक्षण नेगेटिव आया है। अमूमन अधिकतर लोगों में पांचवें या छठे दिन लक्षण दिखाायी देते हैं। चर्चा यह है कि क्या दिल्ली में अगले दोनों मैचों का आयोजन किया जाना चाहिए या नहीं। ’’

read more: प्रदेश के इस शहर में मिले बड़ी संख्या में नए कोरोना…

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष रोहन जेटली ने भले ही पीटीआई को बताया कि उन्हें मैचों के कार्यक्रम में बदलाव के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी है लेकिन समस्या सीएसके के पिछले शनिवार को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ खेले गये मैच को लेकर है।

एक अधिकारी ने कहा, ‘‘बालाजी मैच से पहले और बाद में डगआउट में थे और वह मुंबई इंडियन्स के खिलाड़ियों से भी मिले थे जो कि स्वाभाविक है। अब आप हर दिन परीक्षण कर सकते हैं लेकिन जिस तरह से केकेआर का मैच स्थगित कर दिया गया उसी तरह यदि मुंबई और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मंगलवार तथा सीएसके और राजस्थान रॉयल्स के बीच बुधवार को होने वाले मैच के कार्यक्रम में बदलाव करना विवेकपूर्ण होगा। ’’

केकेआर की टीम का छह दिन के कड़े पृथकवास के दौरान हर दिन परीक्षण होगा और अधिकतर का मानना है कि यही नियम सीएसके पर भी लागू होना चाहिए। लेकिन कार्यक्रम में बदलाव करना आसान नहीं होगा क्योंकि दिल्ली चरण आठ मई को समाप्त होना है जिसके बाद कोलकाता और बेंगलुरू में मैचों का आयोजन किया जाना है।