अवैध रूप से भारत में प्रवेश के आरोप में कारागार में बंद बांग्लादेशी रिहा, ढाई साल बाद होगी वतन वापसी | Bangladeshi jailed for illegally entering India released

अवैध रूप से भारत में प्रवेश के आरोप में कारागार में बंद बांग्लादेशी रिहा, ढाई साल बाद होगी वतन वापसी

अवैध रूप से भारत में प्रवेश के आरोप में कारागार में बंद बांग्लादेशी रिहा, ढाई साल बाद होगी वतन वापसी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : November 1, 2020/7:22 pm IST

मथुरा, एक नवम्बर (भाषा) । भारत में अवैध रूप से प्रवेश के आरोप में उत्तर प्रदेश के मथुरा जिला कारागार में पिछले तकरीबन ढाई साल से निरुद्ध 26 बांग्लादेशी नागरिकों को शनिवार को रिहा कर दिया गया । सूत्रों ने इसकी जानकारी दी । सूत्रों ने बताया कि ये लोग सोमवार को अपने वतन पहुंचेंगे जिनमें इनमें 19 महिला और पुरुषों के साथ 7 बच्चे भी शामिल हैं ।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस जिला अध्यक्ष को दो यु​वतियों ने सरेआम पीटा, करता था मोबाइल…

स्थानीय अभिसूचना इकाई सूत्रों के अनुसार मथुरा के थाना हाईवे पुलिस ने इन बांग्लादेशियों पर अवैध तरीके भारत में घुसपैठ करने और रहने के मामले में गिरफ्तार किया था । उन्होंने बताया कि इस मामले में न्यायालय ने पकड़े गए सभी बांग्लादेशियों को 2 साल 6 महीने के कारावास की सजा तथा तीन—तीन हजार रुपए का आर्थिक दंड सुनाया था । आर्थिक दंड न देने पर सभी की सजा 2 महीने और बढ़ा दी गई । पकड़े गए सभी 26 बांग्लादेशियों की सजा पूरी होने के बाद शनिवार को उन्हें कारागार से रिहा कर दिया गया । जिन्हें सरकारी बस के माध्यम से बांग्लादेश के लिए रवाना किया गया है । सभी बांग्लादेशियों को बांग्लादेश फोर्स के सुपुर्द किया जाएगा।
ये भी पढ़ें- दो नवंबर : हिंदी सिनेमा के ‘बादशाह’ शाहरूख खान का जन्मदिन

जेल से रिहा होते समय महिलाओं ने हाथ हिलाकर वतन वापसी की खुशी जताई । उनमें से एक शमीम ने बताया कि वह दलाल के माध्यम से 8 हज़ार रुपए ख़र्च कर भारत आए थे और बाद में बांग्लादेशी होने के चलते पकड़ लिए गये ।

 
Flowers