बेल्जियम ने इंग्लैंड को हराकर नेशन्स लीग के फाइनल की दौड़ से बाहर किया | Belgium beat England to make it to the nations league final race

बेल्जियम ने इंग्लैंड को हराकर नेशन्स लीग के फाइनल की दौड़ से बाहर किया

बेल्जियम ने इंग्लैंड को हराकर नेशन्स लीग के फाइनल की दौड़ से बाहर किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : November 16, 2020/4:15 am IST

ल्युवेन (बेल्जियम), 16 नवंबर (एपी) ड्राइस मर्टेन्स के फ्री किक पर दागे शानदार गोल की बदौलत बेल्जियम ने इंग्लैंड को 2-0 से हराकर नेशन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल्स की दौड़ से बाहर कर दिया।

अब जब एक दौर का खेल बाकी है तब बेल्जियम ने ग्रुप दो में तीसरे स्थान पर चल रहे इंग्लैंड पर पांच अंक की बढ़त बना ली है। बेल्जियम की टीम ने हालांकि अभी फाइनल्स के लिए क्वालीफाई नहीं किया है।

शीर्ष रैंकिंग वाली बेल्जियम की टीम को बुधवार को दूसरे स्थान पर चल रहे डेनमार्क की मेजबानी करनी है और फाइनल्स में जगह बनाने के लिए उसे हार से बचना होगा। डेनमार्क को फाइनल्स में जगह बनाने के लिए यह मुकाबला हर हाल में जीतना होगा क्योंकि वह अभी बेल्जियम से दो अंक पीछे है।

बेल्जियम ने 10वें मिनट में ही बढ़त बना ली जब कप्तान यान वर्टोनगेन ने एरिक डायर के कमजोर पास को अपने कब्जे में लेते हुए शानदार मूव बनाया और गेंद रोमेलु लुकाकु को थमाई। लुकाकु ने गेंद को योरी टिलेमेन्स की ओर बढ़ाया जिन्होंने गोल दागा।

मर्टेन्स ने इसके बाद 23वें मिनट में अपना 21वां अंतरराष्ट्रीय गोल दागते हुए बेल्जियम की 2-0 से जीत सुनिश्चित की।

एपी सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)