भंडारा अग्निकांड: राज्यपाल ने मृत शिशुओं के परिवार को 2-2 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की | Bhandara fire: Governor announces assistance of two lakh rupees each to family of deceased infants

भंडारा अग्निकांड: राज्यपाल ने मृत शिशुओं के परिवार को 2-2 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की

भंडारा अग्निकांड: राज्यपाल ने मृत शिशुओं के परिवार को 2-2 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : January 13, 2021/10:08 am IST

नागपुर, 13 जनवरी (भाषा) महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने भंडारा के जिला अस्पताल में पिछले सप्ताह लगी आग में मरने वाले 10 शिशुओं के परिवार को दो-दो लाख रुपये की सहायता देने की बुधवार को घोषणा की।

पढ़ें- भरे बाजार युवक के साथ पार्षद द्वारा मारपीट का मामला…

भंडारा के जिला अस्पताल में नौ जनवरी के तड़के शिशु वार्ड में आग लग गई थी। घटना में 10 शिशुओं की मौत हो गई जबकि सात को सुरक्षित निकाल लिया गया था।

पढ़ें- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मकर संक्रांति, पोंगल और ल…

विज्ञप्ति के अनुसार, बुधवार को अस्पताल के दौरे पर आए राज्यपाल ने कहा कि आग लगने की घटना बहुत दुखद है। उन्होंने प्रशासन से भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए एहतियाती कदम उठाने को कहा। विज्ञप्ति के अनुसार, कोश्यारी सुरक्षित बचाए गए शिशुओं के वार्ड में भी गए और उनकी मांओं से मिले।

पढ़ें- मध्यप्रदेश की राजधानी पहुंची कोरोना वैक्सीन की पहली…

उसमें कहा गया है कि राज्यपाल ने घटना में मरे 10 शिशुओं के परिवार को अपने कोष से 2-2 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की। राज्यपाल के साथ महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष नाना पटोले, भंडारा के सांसद सुनील मेंधें और अन्य अधिकारी भी अस्पताल गए थे। भाषा अर्पणा दिलीप

 

 
Flowers