इंडस टावर्स के साथ विलय की योजना पर आगे बढ़ेगी भारती इन्फ्राटेल | Bharti Infratel to move forward on merger plan with Indus Towers

इंडस टावर्स के साथ विलय की योजना पर आगे बढ़ेगी भारती इन्फ्राटेल

इंडस टावर्स के साथ विलय की योजना पर आगे बढ़ेगी भारती इन्फ्राटेल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : September 1, 2020/7:10 am IST

नयी दिल्ली, एक सितंबर (भाषा) भारती इन्फ्राटेल के निदेशक मंडल ने इंडस टावर्स के साथ विलय की योजना पर आगे बढ़ने का फैसला किया है। कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। कंपनी ने कहा कि इंडस टावर्स में अपनी 11.15 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए वोडाफोन आइडिया द्वारा करीब 4,000 करोड़ रुपये का नकद मूल्य लगाए जाने की संभावना है।

कंपनी ने कहा कि उसके निदेशक मंडल की 31 अगस्त, 2020 को हुई बैठक में इंडस टावर्स और भारती इन्फ्राटेल के बीच विलय की योजना और संबंधित करारों की स्थिति की समीक्षा की गई।

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा, ‘‘विचार-विमर्श के बाद निदेशक मंडल ने इस योजना पर आगे बढ़ने और राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) से संपर्क करने और विलय के लिए अन्य प्रक्रियागत जरूरतों के अनुपालन के लिए चेयरमैन को अधिकृत करने का फैसला किया है।’’

सूत्रों ने बताया कि विलय के बाद अस्तित्व में आने वाली इकाई में भारती एयरटेल की 36.7 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी। वोडाफोन-यूके के पास 28.2 प्रतिशत, प्रोविडेंस इक्विटी पार्टनर्स के पास 3.2 प्रतिशत और सार्वजनिक हिस्सेदारी 31.6 प्रतिशत रहेगी। सूत्रों ने कहा कि पूर्व के विलय अनुपात (प्रत्येक इंडस शेयर पर भारती इन्फ्राटेक के 1,565 शेयर) को बदलकर प्रत्येक इंडस शेयर पर भारती इन्फ्राटेल के 1,519 शेयर कर दिया गया है।

भाषा अजय अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)