जिनेवा पार्क में 18वीं शताब्दी की विला करेगी बाइडन-पुतिन मुलाकात की मेजबानी | Biden-Putin meet to host 18th century villa at Geneva Park

जिनेवा पार्क में 18वीं शताब्दी की विला करेगी बाइडन-पुतिन मुलाकात की मेजबानी

जिनेवा पार्क में 18वीं शताब्दी की विला करेगी बाइडन-पुतिन मुलाकात की मेजबानी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : June 10, 2021/2:33 pm IST

जिनेवा, 10 जून (एपी) स्विटरजैंल के विदेश मंत्रालय ने कहा कि जिनेवा के एक सार्वजनिक पार्क के मध्य में स्थिति 18वीं शताब्दी के एक भव्य विला में अगले हफ्ते अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की शिखर बैठक होगी।

स्विस अधिकारियों ने जिनेवा के पार्स डे ला ग्रांज को मंगलवार से दस दिनों तक जनता के लिये बंद कर दिया गया था, इसी परिसर के मध्य में विला ला ग्रांज भी स्थित है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार से पहले इस परिसर को आम लोगों के लिये बंद किये जाने की कोई वजह नहीं बताई थी। मंत्रालय ने इस स्थान की शिखर वार्ता स्थल के तौर पर घोषणा की।

सुरक्षा दस्तों ने परिसर तथा पास की पार्किंग के बंद होने तथा यातायात को निर्देशित करने वाले साइन बोर्ड लगाए हैं। पार्क के चारों तरफ बाड़बंदी भी की गई है। इस विला से लेक जिनेवा (झील) भी नजर आती है।

यह विला और उद्यान बड़े पेड़ों से घिरे हुए हैं और यहां कई पेड़ 200 साल से भी पुराने हैं। यह जनवरी में अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के बाद बाइडन की पहली कूटनीतिक विदेश यात्रा है। वह बृहस्पतिवार को ब्रिटेन में थे।

एपी

प्रशांत माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers