बाइडन ने दो भारतीय-अमेरिकी महिलाओं को प्रमुख पदों पर नियुक्त करने की घोषणा की | Biden announces appointment of two Indian-American women to key positions

बाइडन ने दो भारतीय-अमेरिकी महिलाओं को प्रमुख पदों पर नियुक्त करने की घोषणा की

बाइडन ने दो भारतीय-अमेरिकी महिलाओं को प्रमुख पदों पर नियुक्त करने की घोषणा की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : April 14, 2021/7:03 pm IST

(ललित के झा)

वाशिंगटन, 14 अप्रैल (भाषा) अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने बुधवार को दो भारतीय-अमेरिकी महिलाओं को देश के दो प्रमुख प्रशासनिक पदों पर नियुक्त करने की घोषणा की जिनमें एक शीर्ष वकील और एक कार्यकारी अधिकारी हैं।

बाइडन के इस फैसले को मीरा जोशी और राधिका फॉक्स की पदोन्नति के रूप में देखा जा रहा है जो 20 जनवरी को बाइडन के राष्ट्रपति पद संभालने के पहले दिन ही प्रशासन में शामिल हो गई थीं।

व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा कि जोशी को परिवहन विभाग में संघीय मोटर वाहन सुरक्षा प्रशासन के प्रशासक के लिए नामित किया गया है, जबकि फॉक्स को जल, पर्यावरण संरक्षण एजेंसी के सहायक प्रशासक के लिए नामित किया गया है।

जोशी को 20 जनवरी, 2021 को संघीय मोटर वाहन सुरक्षा प्रशासन के उप प्रशासक और वरिष्ठ अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया था। उसी दिन, बाइडन ने जल, पर्यावरण संरक्षण एजेंसी के लिए प्रधान उप सहायक प्रशासक के पद पर फॉक्स को नियुक्त किया था।

बाइडन ने पर्यावरण संरक्षण एजेंसी (ईपीए) के मुख्य वित्तीय अधिकारी के लिए फैसल अमीन को नामित करने के अपने इरादे की घोषणा भी की। अमीन वर्तमान में राष्ट्रपति के कार्यकारी कार्यालय में प्रशासन के उप निदेशक के पद पर कार्यरत हैं।

भाषा कृष्ण वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)