‘अश्वेत समुदाय में बड़ी संख्या में मौत की वजह बना कोरोना’, बाइडेन ने राष्ट्रपति ट्रंप पर साधा निशाना | 'Corona Causes Large Deaths in Black Community' Biden targets the presidential trump

‘अश्वेत समुदाय में बड़ी संख्या में मौत की वजह बना कोरोना’, बाइडेन ने राष्ट्रपति ट्रंप पर साधा निशाना

‘अश्वेत समुदाय में बड़ी संख्या में मौत की वजह बना कोरोना’, बाइडेन ने राष्ट्रपति ट्रंप पर साधा निशाना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : November 2, 2020/4:44 am IST

फिलाडेल्फिया, दो नवंबर (एपी)।  अमेरिका में राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन चुनाव प्रचार के अंतिम दिनों में अश्वेत मतदाताओं से महामारी के दौरान व्यक्तिगत रूप से मतदान करने की अपील कर रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि बड़ी संख्या में मतदान से राज्यों में उनकी संभावनाएं मजबूत होंगी।

बाइडेन रविवार को फिलाडेल्फिया में प्रचार कर रहे थे। मतदान से 48 घंटे पूर्व प्रचार के दौरान वह ‘सोल्स टी द पोल्स’ नाम के कार्यक्रम मे शामिल हुए। यह गिरजाघर के अनुयायी अश्वेत मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के राष्ट्रव्यापी प्रयासों का हिस्सा है।

ये भी पढ़ें- दो नवंबर : हिंदी सिनेमा के ‘बादशाह’ शाहरूख खान का जन्मदिन

उन्होंने कहा, ‘‘हम इस वायरस के हर पहलू में हर रोज नस्ल आधारित असमानताओं को देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोविड-19 से लगभग ‘आपराधिक’’ तरीके से निपटे और यह महामारी ‘अश्वेत समुदाय में बड़ी संख्या में मौत की वजह बनी’।

ये भी पढ़ें- गुजरात की आठ विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव का प्रचार थमा

उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने जॉर्जिया में प्रचार किया। यहां से लंबे समय से रिपब्लिकन उम्मीदवार जीतते रहे हैं लेकिन डेमोक्रेटिक पार्टी को उम्मीद है कि यदि बड़ी संख्या में अश्वेत मतदाता यहां से मतदान करते हैं तो बाजी पलट सकती है।