बाइडन ने रोड आइलैंड की गवर्नर रायमोंडो को वाणिज्य मंत्री नामित किया | Biden nominates Rhode Island Governor Raimundo as commerce minister

बाइडन ने रोड आइलैंड की गवर्नर रायमोंडो को वाणिज्य मंत्री नामित किया

बाइडन ने रोड आइलैंड की गवर्नर रायमोंडो को वाणिज्य मंत्री नामित किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : January 8, 2021/8:10 am IST

वाशिंगटन, आठ जनवरी (एपी) अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने रोड आइलैंड की गवर्नर जीना रायमोंडो को वाणिज्य मंत्रालय का नेतृत्व करने के लिए चुना है जो व्यापार नीति तय करने में उनकी मदद करेंगी और घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अमेरिका के विकास के लिए अवसरों को प्रोत्साहित करेंगी।

रायमोंडों बड़ी निवेशक रह चुकी हैं। गवर्नर पद पर यह उनका दूसरा कार्यकाल है। इससे पहले वह राज्य के राजकोष मंत्री की जिम्मेदारी भी निभा चुकी हैं। अब तक उनको बाइडन प्रशासन में स्वास्थ्य मंत्रालय की जिम्मेदारी देने के कयास लगाए जा रहे थे।

रायमोंडो ने पिछले महीने कहा था कि वह रोड आइलैंड में ही रहेंगी और कोरोना वायरस की महामारी से निपटने पर ध्यान केंद्रित रखना जारी रखेंगी।

बाइडन ने बृहस्पतिवार को रायामोंडो को यह जिम्मेदारी देने की घोषणा की। उन्होंने यह कदम मीडिया में रायमोंडो के चुनाव की जानकारी लीक होने के बाद उठाया। रायमोंडो की नियुक्ति की पुष्टि सीनेट द्वारा किए जाने की जरूरत होगी।

बाइडन ने श्रम मंत्रालय के लिए बोस्टन के महापौर मार्टी वाल्श और लघु कारोबार प्रशासन के लिए कैलिफोर्निया की अधिकारी इसाबेल गुजमैन को भी नामित करने की घोषणा की।

एपी धीरज शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)