दोबारा हुई मतगणना में भी बाइडन ने दर्ज की जीत, इस काउंटी में ट्रंप को हुआ 45 वोटों का फायदा | Biden wins re-counting in Wisconsin

दोबारा हुई मतगणना में भी बाइडन ने दर्ज की जीत, इस काउंटी में ट्रंप को हुआ 45 वोटों का फायदा

दोबारा हुई मतगणना में भी बाइडन ने दर्ज की जीत, इस काउंटी में ट्रंप को हुआ 45 वोटों का फायदा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : November 30, 2020/1:35 pm IST

मैडिसन (अमेरिका), 30 नवंबर (एपी) । अमेरिका के विस्कॉन्सिन राज्य में राष्ट्रपति चुनाव के लिए पड़े मतों की दोबारा गणना रविवार को पूरी हुई और इसमें डेमोक्रेट जो बाइडन की अपने प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ जीत की पुष्टि की गई। हालांकि ट्रंप ने दोबारा मतगणना के नतीजे आने से पहले ही इन्हें अदालत में चुनौती देने की बात कही।

ये भी पढ़ें- पीएम का हो रहा फोन टैप, मरयम नवाज ने कहा- हिम्मत है तो आईएसआई से

डेन काउंटी दूसरा एवं अंतिम काउंटी है, जहां दोबारा हुई मतगणना पूरी की गई। इस काउंटी में ट्रंप को 45 वोटों का फायदा हुआ जबकि राज्य की सबसे बडी मिलवॉकी काउंटी में शुक्रवार को पूरी हुई मतगणना में बाइडन को 132 वोटों का फायदा हुआ। इन दोनों को एक साथ देखने पर बाइडन के पक्ष में 87 वोट अधिक मिले।

ये भी पढ़ें- चंद्रबाबू नायडू समेत TDP के 14 विधायक आंध्रप्रदेश विधानसभा से एक दिन के लिए निलंबित

विस्कॉन्सिन में बाइडन के चुनाव अभियान का नेतृत्व करने वाले डेनियल मेल्फी ने कहा, ” जैसा कि हमने कहा था, दोबारा हो रही मतगणना केवल जो बाइडन की जीत की पुन: पुष्टि के लिए हो रही है।”

वहीं, ट्रंप के चुनाव अभियान की प्रवक्ता जेना एलिस ने एक बयान में कहा कि विस्कॉन्सिन में दोबारा हुई मतगणना ने डाले गए वोटों की वैधता के बारे में ”गंभीर मुद्दों का खुलासा” किया है। हालांकि, अपने दावे की पुष्टि के लिए एलिस ने कोई ठोस विवरण नहीं दिया।