बिहार में लॉकडाउन खत्म, रात के दौरान जारी रहेगा कर्फ्यू | Bihar lockdown ends, curfew to continue during night

बिहार में लॉकडाउन खत्म, रात के दौरान जारी रहेगा कर्फ्यू

बिहार में लॉकडाउन खत्म, रात के दौरान जारी रहेगा कर्फ्यू

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : June 8, 2021/7:45 am IST

पटना, आठ जून (भाषा) बिहार सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण पर रोकथाम के मद्देनजर पांच मई से लागू लॉकडाउन को खत्म कर दिया है। हालांकि रात्रिकालीन कर्फ्यू जारी रहेगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को ट्वीट कर इस बारे में बताया।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘लॉकडाउन से कोरोना वायरस के संक्रमण में कमी आई है। अतः लॉकडाउन खत्म किया जाता है, लेकिन शाम सात बजे से सुबह पांच बजे तक रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा। 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ सरकारी एवं निजी कार्यालय शाम बजे तक खुलेंगे। दुकानें शाम पांच बजे तक खुली रहेंगी।’’ उन्होंने अगले ट्वीट में कहा, ‘‘ऑनलाइन शिक्षण कार्य किये जा सकेंगे। निजी वाहन चलने की अनुमति रहेगी। यह व्यवस्था अगले एक सप्ताह तक रहेगी। अब भी भीड़भाड़ से बचने की आवश्यकता है।’’

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर चार मई को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में प्रदेश में पांच मई से 15 मई तक लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया था। लेकिन मामलों में कमी नहीं आने पर पहले 25 मई तक लॉकडाउन बढ़ाया गया और फिर इसमें विस्तार देते हुए लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया गया। इसके बाद लॉकडाउन की अवधि आठ जून तक बढ़ाने का फैसला किया गया।

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण सोमवार को 43 और व्यक्तियों की मौत होने से संक्रमण से अब तक 5424 लोगों की जान गयी है। प्रदेश में वर्तमान में कोविड 19 के 8230 मरीज उपचाराधीन हैं तथा अब तक 713879 लोग संक्रमित हुए हैं।

भाषा अनवर मनीषा सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers