एम्फेसिस में बहुलांश हिस्सेदारी हासिल करने के लिए ब्लैकस्टोन प्रतिबद्ध | Blackstone committed to acquiring majority stake in emfesis

एम्फेसिस में बहुलांश हिस्सेदारी हासिल करने के लिए ब्लैकस्टोन प्रतिबद्ध

एम्फेसिस में बहुलांश हिस्सेदारी हासिल करने के लिए ब्लैकस्टोन प्रतिबद्ध

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : April 26, 2021/6:40 am IST

बेंगलुरु, 26 अप्रैल (भाषा) ब्लैकस्टोन ने सोमवार को कहा कि उसके द्वारा प्रबंधित निजी इक्विटी फंड ने बेंगलुरु स्थित आईटी सेवा कंपनी एम्फेसिस लिमिटेड में बहुलांश हिस्सेदारी हासिल करने के लिए एक बाध्यकारी समझौता किया है।

एक संयुक्त बयान में कहा गया कि ब्लैकस्टोन के अलावा अबू धाबी निवेश प्राधिकरण (एडीआईए) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, यूसी इनवेस्टमेंट्स और अन्य दीर्घकालिक निवेशक भी निवेश करेंगे।

बयान के मुताबिक इस समझौते के तहत आम शेयरधारकों से कंपनी के 26 प्रतिशत तक अतिरिक्त शेयर खरीदने के लिए खुली पेशकश की जाएगी।

खुली पेशकश के तहत कीमत 1,452 रुपये से 1,497 रुपये प्रति शेयर (एक साल की औसत कीमत के मुकाबले 12-16 प्रतिशत अधिक और छह महीने की औसत कीमत के मुकाबले 2-3 प्रतिशत कम) होगी और इस खरीद योजना पर 152 अरब रुपये से 210 अरब रुपये तक खर्च किए जा सकते हैं।

ब्लैकस्टोन द्वारा प्रबंधित एक अन्य फंड ने सितंबर 2016 में हेवलेट पैकर्ड एंटरप्राइज से एम्फेसिस में नियंत्रक हिस्सेदारी खरीदी थी।

भाषा पाण्डेय

पाण्डेय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)