बागपत में सात वर्ष की बच्‍ची का शव मिला, पड़ोसी दंपति के खिलाफ मामला दर्ज | Body of seven-year-old child found in Baghpat, case registered against neighbouring couple

बागपत में सात वर्ष की बच्‍ची का शव मिला, पड़ोसी दंपति के खिलाफ मामला दर्ज

बागपत में सात वर्ष की बच्‍ची का शव मिला, पड़ोसी दंपति के खिलाफ मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : February 21, 2021/12:27 pm IST

बागपत (उप्र) 21 फरवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के सिंघावली थाना क्षेत्र के एक गांव के खेत में सात साल की मासूम बच्ची का शव बरामद किया गया। परिजनों ने दुष्‍कर्म के बाद बच्‍ची की हत्‍या की आशंका जताई थी लेकिन पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में दुष्‍कर्म की पुष्टि नहीं हुई। पुलिस ने जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार बच्‍ची के परिजनों ने पड़ोसी दंपति के खिलाफ तहरीर दी जिसके आधार पर पड़ोसी मनोज और उसकी पत्‍नी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मनोज को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है और इस बीच मुख्‍यमंत्री राहत कोष से पीड़ित परिवार को दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिये जाने की घोषणा की गई है।

अपर पुलिस अधीक्षक मनीष मिश्रा ने रविवार को बताया कि सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी सात साल की बच्ची शनिवार शाम घर से रहस्यमय ढंग से लापता हो गई थी। देर शाम तक घर नहीं लौटी तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू कर दी। देर रात खेत में बच्ची का गन्ने की पत्तियों में दबा हुआ शव मिला। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।

उन्‍होंने बताया कि इस सम्बन्ध में बच्‍ची के परिजनों द्वारा अपने ही पड़ोसी मनोज ओर उसकी पत्नी के विरुद्ध हत्या करने की तहरीर थाने पर दी गई थी, तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी मनोज को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है।

उन्‍होंने बताया कि बच्‍ची की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है, फिलहाल पुलिस मुकदमे के आधार पर मामले की जांच में जुटी है ।

पुलिस के अनुसार पीड़ित परिवार को मुख्यमंत्री राहत कोष से दो लाख रुपये के आर्थिक मदद की घोषणा की गई है।

भाषा सं आनन्‍द रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)