ब्राजील जीता, अर्जेंटीना ने आखिर में गोल गंवाकर खेला ड्रा | Brazil win, Argentina finally lose goal to draw

ब्राजील जीता, अर्जेंटीना ने आखिर में गोल गंवाकर खेला ड्रा

ब्राजील जीता, अर्जेंटीना ने आखिर में गोल गंवाकर खेला ड्रा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : June 9, 2021/4:25 am IST

साओ पाउलो, नौ जून (एपी) ब्राजील ने पराग्वे को 2—0 से हराकर अपनी लगातार छठी जीत के साथ दक्षिण अमेरिका से विश्व कप फुटबॉल के लिये क्वालीफाई करने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाये।

ब्राजील अब दूसरे नंबर पर काबिज अर्जेंटीना से छह अंक आगे हो गया है जिसने दो गोल की बढ़त के बावजूद कोलंबिया से 2—2 से ड्रा खेला।

नेमार और लुकास पाक्वेटा ने ब्राजील की तरफ से गोल किये। यह ब्राजील की विश्व कप क्वालीफायर्स में पराग्वे पर पिछले 35 वर्षों में पहली जीत है।

इससे पहले मिगुएल बोर्जा ने कोलंबिया की तरफ से दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम के आखिरी सेकेंड में गोल करके अर्जेंटीना की जीत की उम्मीदों पर पानी फेरा। यह दक्षिण अमेरिकी क्वालीफाईंग के सर्वश्रेष्ठ मैचों में एक था।

बरानक्विला के मेट्रोपोलिटन स्टेडियम में इस मैच को देखने के लिये 10,000 दर्शक उपस्थित थे।

दक्षिण अमेरिकी क्वालीफायर्स से चार टीमें स्वत: ही कतर में 2022 में होने वाले विश्व कप में जगह बनाएंगी जबकि पांचवें स्थान की टीम अंतरमहाद्वीपीय प्लेआफ में भाग लेगी।

अभी ब्राजील 10 टीमों की प्रतियोगिता में 18 अंक लेकर शीर्ष पर है। उसके बाद अर्जेंटीना (12), इक्वाडोर (नौ) उरुग्वे और कोलंबिया (दोनों आठ) का नंबर आता है।

उरूग्वे और नौवें स्थान के वेनेजुएला के बीच मैच गोल​रहित बराबरी पर छूटा। पेरू ने एक अन्य मैच में इक्वाडोर को 2—1 से हराया। पेरू की यह इस बार के विश्व कप क्वालीफायर्स में पहली जीत है।

एपी पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)