बृहन्मुंबई महानगरपालिका ने अपने कार्यालयों में लोगों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध | Brihanmumbai Municipal Corporation bans entry of people into its offices

बृहन्मुंबई महानगरपालिका ने अपने कार्यालयों में लोगों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध

बृहन्मुंबई महानगरपालिका ने अपने कार्यालयों में लोगों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : April 6, 2021/8:04 am IST

मुंबई, छह अप्रैल (भाषा) कोविड-19 के मामले फिर से तेजी से इजाफा के मद्देनजर बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी)ने अपने मुख्यालय एवं शहर में अपने अन्य कार्यालयों में लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है।

बीएमसी द्वारा सोमवार को जारी परिपत्र के अनुसार, जनप्रतिनिधियों, अत्यावश्यक काम से आने वाले लोगों या पूर्व निर्धारित बैठकों में शामिल होने वाले लोगों को छोड़कर किसी अन्य व्यक्ति को बीएमसी कार्यालयों में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

परिपत्र में कहा गया है कि अपवाद स्वरूप कुछ मामलों में, विभागाध्यक्ष केवल उन लोगों को प्रवेश के लिए पास जारी करेंगे जिन्होंने पिछले 48 घंटे में आरटी-पीसीआर जांच कराई हो, जिसमें उनके संक्रमित नहीं होने की पुष्टि हो।

इसमें कहा गया है कि नगर निकाय अधिकारियों से दक्षिण मुंबई स्थित मुख्यालय एवं यहां उसके अन्य कार्यालयों में प्रवेश द्वारों पर पत्र या आपत्तियां स्वीकार करने के प्रावधान करने को कहा गया है। उन्हें स्टाफ के सदस्यों के साथ आमने-सामने के बजाए ऑनलाइन बैठकें करने का निर्देश दिया गया है।

नगर निकाय ने पिछले साल मार्च 2020 में कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के बाद इससे निपटने के प्रयासों के तहत इसी प्रकार के निर्देश जारी किए थे।

बीएमसी ने बताया कि मुंबई में सोमवार को संक्रमण के 9,857 नए मामले सामने आए और इसी के साथ शहर में इस वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 4,62,302 हो गई।

भाषा सिम्मी शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)