बुमराह और सिराज पर कथित रूप से नस्लीय टिप्पणी की गयी, BCCI ने दर्ज की शिकायत | Bumrah and Siraj allegedly made racial remarks, BCCI file complaint

बुमराह और सिराज पर कथित रूप से नस्लीय टिप्पणी की गयी, BCCI ने दर्ज की शिकायत

बुमराह और सिराज पर कथित रूप से नस्लीय टिप्पणी की गयी, BCCI ने दर्ज की शिकायत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : January 9, 2021/10:52 am IST

सिडनी, नौ जनवरी (भाषा) । भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन के दौरान टीम के खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के साथ नशे में धुत दर्शक द्वारा कथित रूप से नस्लीय दुर्व्यवहार के बाद आईसीसी मैच रैफरी के समक्ष औपचारिक शिकायत दर्ज की है।

बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार सिराज को सिडनी क्रिकेट मैदान के एक स्टैंड में उपस्थित नशे में धुत एक दर्शक ने ‘मंकी’ (बंदर) कहा जिससे 2007-08 में भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे के ‘मंकीगेट’ प्रकरण की याद ताजा हो गयी।

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आज से बस्तर दौरा, कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल

बोर्ड के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘‘बीसीसीआई ने अपने दो खिलाड़ियों जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज से नशे में धुत एक दर्शक द्वारा दुर्व्यवहार के बाद आईसीसी मैच रैफरी डेविड बून के समक्ष औपचारिक शिकायत दर्ज की है। ’’

दिलचस्प बात है कि मंकीगेट प्रकरण भी सिडनी टेस्ट के दौरान ही हुआ था जब एंड्रयू साइमंड्स ने दावा किया था कि हरभजन सिंह ने उन्हें कई बार बंदर कहा था। लेकिन भारतीय ऑफ स्पिनर को इस मामले की सुनवाई के बाद पाक साफ कर दिया गया था।

पता चला है कि दिन का खेल समाप्त होने के बाद भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों, अंपायरों और सुरक्षा अधिकारियों के बीच काफी लंबी चर्चा हुई थी। इसमें कप्तान अजिंक्य रहाणे भी शामिल थे।

ये भी पढ़ें- फिल्म की शूटिंग के लिए राजधानी पहुंची अभिनेत्री कंगना रनौत, राजा भोज

यह घटना तब हुई जब दोनों भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान क्षेत्ररक्षण कर रहे थे।