सीबीआई ने कोयला चोरी मामले में अभिषेक बनर्जी की रिश्तेदार मेनका से की पूछताछ | CBI interrogates Abhishek Banerjee's relative Maneka in coal theft case

सीबीआई ने कोयला चोरी मामले में अभिषेक बनर्जी की रिश्तेदार मेनका से की पूछताछ

सीबीआई ने कोयला चोरी मामले में अभिषेक बनर्जी की रिश्तेदार मेनका से की पूछताछ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : February 22, 2021/8:42 am IST

कोलकाता, 22 फरवरी (भाषा) सीबीआई की एक टीम कोयला चोरी मामले में पूछताछ के लिए मंगलवार को तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी की बहन मेनका गंभीर के कोलकाता स्थित आवास पहुंची।

अधिकारियों ने बताया कि मेनका को रविवार को नोटिस दिया गया था, जिसके बाद सीबीआई की दो महिला अधिकारी उनके आवास पर पूछताछ कर रही हैं।

उन्होंने बताया कि मेनका अभिषेक की पत्नी रुजिरा बनर्जी की बहन हैं। बनर्जी ने सीबीआई को एक दिन पहले बताया था कि वह 23 फरवरी को पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक हरीश मुखर्जी मार्ग पर स्थित अपने आवास पर मामले के संबंध में पूछताछ के लिए उपलब्ध रहेंगी।

डायमंड हार्बर से तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे हैं।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने गत नवंबर में चोरी रैकेट के कथित सरगना मांझी उर्फ लाला, ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड (ईसीएल) के महाप्रबंधकों-अमित कुमार धर (तत्कालीन कुनुस्तोरिया क्षेत्र और अब पांडवेश्वर क्षेत्र) तथा जयेश चंद्र राय (काजोर क्षेत्र) , ईसीएल के सुरक्षा प्रमुख तन्मय दास, क्षेत्र सुरक्षा निरीक्षक, कुनुस्तोरिया, धनंजय राय और एसएसआई एवं काजोर क्षेत्र के सुरक्षा प्रभारी देबाशीष मुखर्जी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

आरोप है कि मांझी उर्फ लाला कुनुस्तोरिया और काजोर क्षेत्रों में ईसीएल की पट्टे पर दी गईं खदानों से कोयले के अवैध खनन और चोरी में लिप्त है।

भाषा

सिम्मी पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)