सीबीआई ने अरूणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में नई प्राथमिकी दर्ज की | CBI registers fresh FIR against former Arunachal Pradesh CM in corruption case

सीबीआई ने अरूणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में नई प्राथमिकी दर्ज की

सीबीआई ने अरूणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में नई प्राथमिकी दर्ज की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : June 10, 2021/7:33 am IST

नयी दिल्ली, 10 जून (भाषा) सीबीआई ने अरूणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार और अपने संबंधियों को लाभ पहुंचाने के एक मामले में नई प्राथमिकी दर्ज की है। यह मामला कोलकाता के सॉल्ट लेक इलाके में केंद्रीय विद्यालय की चारदीवारी के निर्माण का ठेका देने से जुड़ा है।

मामले की शुरुआती जांच के बाद सीबीआई ने आरोप लगाया कि अरूणाचल प्रदेश के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के अधिकारियों ने निविदाएं आमंत्रित किए बगैर ही इस काम का ठेका तुकी के परिजन के नियंत्रण वाली कंपनियों को दे दिया। उस दौरान तुकी राज्य में पीडब्ल्यूडी मंत्री थे। इससे राज्य सरकार को घाटा हुआ और मंत्री तथा उनके संबंधियों को ‘गलत तरीके से’ लाभ पहुंचा।

यह काम अरूणाचल प्रदेश के पीडब्ल्यूडी को केंद्रीय विद्यालय के तत्कालीन आयुक्त ने 2005 में सौंपा था जबकि इस सरकारी एजेंसी के पास सॉल्ट लेक इलाके में न तो कोई साधन थे और न ही उसका कोई कार्यालय वहां पर था।

भाषा

मानसी शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers