सीबीआईसी ने कोविड के इलाज से संबंधित आयात को जल्द मंजूरी के लिये सहायता प्रकोष्ठ बनाया | CBIC sets up support cell for early approval of imports related to covid treatment

सीबीआईसी ने कोविड के इलाज से संबंधित आयात को जल्द मंजूरी के लिये सहायता प्रकोष्ठ बनाया

सीबीआईसी ने कोविड के इलाज से संबंधित आयात को जल्द मंजूरी के लिये सहायता प्रकोष्ठ बनाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : April 26, 2021/12:37 pm IST

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (भाषा) सीबीआईसी ने सोमवार को कहा कि उसने कोविड संबंधी आयात से जुड़े सवालों के समाधान के लिए एक सहायता प्रकोष्ठ बनाया है, ताकि सीमा शुल्क विभाग से ऐसे सामान की त्वरित निकासी हो सके।

केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) ने कहा कि उसे शुल्क में छुट, निकासी प्रक्रियाओं, विभिन्न मंत्रालयों से पंजीकरण की जरूरत आदि से जुड़े सवाल मिल रहे हैं।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया, ‘‘इस प्रक्रिया को सुव्यवस्थित बनाने और व्यापार से जुड़े सभी सवालों और शिकायतों के समाधान के लिए सीबीआईसी ने एक खास प्रकोष्ठ की स्थापना की है। इस सहायता प्रकोष्ठ पर मिलने वाले अनुरोधों का जल्द समाधान किया जाएगा।’’

व्यापार संबंधी निकासी को संभालने के लिए एक ऑनलाइन फार्म भी तैयार किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को समीक्षा बैठक में राजस्व विभाग को ऐसे उपकरणों की निर्बाध और तेज निकासी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था। इसके बाद राजस्व विभाग ने सीमा शुल्क निकासी से संबंधित मुद्दों के लिए सीमा शुल्क संयुक्त सचिव गौरव मसलदन को नोडल अधिकारी नामित किया है।

भाषा

पाण्डेय महाबीर

महाबीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers