सरकार ने 10 करोड़ ग्राहकों को मुफ्त रिचार्ज प्लान देने का किया ऐलान, ऐसे फर्जी संदेशों से रहे सावधान, नहीं तो... | Be Alert : COAI warns consumers of fake messages of free recharge plans

सरकार ने 10 करोड़ ग्राहकों को मुफ्त रिचार्ज प्लान देने का किया ऐलान, ऐसे फर्जी संदेशों से रहे सावधान, नहीं तो…

सरकार ने 10 करोड़ ग्राहकों को मुफ्त रिचार्ज प्लान देने का किया ऐलान, ऐसे फर्जी संदेशों से रहे सावधान, नहीं तो...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : April 21, 2021/4:25 pm IST

नयी दिल्ली,  (भाषा) दूरसंचार कंपनियों के संगठन सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई) ने आम लोगों से फर्जी संदेशों के झांसे में नहीं आने को कहा है। इन फर्जी संदेशों के जरिये लोगों को गुमराह किया जा रहा है कि सरकार ने ऑनलाइन शिक्षा के लिए 10 करोड़ ग्राहकों को मुफ्त रिचार्ज प्लान देने का फैसला किया है।

Read More News: बस्तर में एयर स्ट्राइक ? नक्सलियों ने किया बमबारी का दावा, पुलिस ने बताया पैंतरा

सीओएआई ने आगाह करते हुए कहा है कि इस तरह के लिंक पर क्लिक करने से मोबाइल फोन से आपके ब्योरे और अन्य सूचनाओं की चोरी हो सकती है। इसके बाद में और गंभीर असर हो सकते हैं।

Read More News: बढ़ रहा कोरोना..टूट रहा सब्र! शहर-शहर कोरोना का कहर

सीओएआई की ओर से जारी सार्वजनिक परामर्श में कहा गया है कि इन फर्जी संदेशों के जरिये यह दावा किया जा रहा है कि सरकार ने ऑनलाइन शिक्षा के लिए 10 करोड़ ग्राहकों को मुफ्त रिचार्ज उपलब्ध कराने का वादा किया है।

Read More News: ‘छत्तीसगढ़ में कल से खुलेंगी शराब दुकानें’ वाला IBC24 का पुराना वीडियो किया जा रहा वायरल, भ्रम फैलाने शरारती तत्वों की करतूत..जानिए सच्चाई

उद्योग संगठन के सदस्यों में रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया शामिल हैं। सीओएआई ने कहा कि इस तरह की फर्जी सूचनाओं से लोग मुफ्त पेशकश का लाभ लेने को लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। सीओएआई ने उपभोक्ताओं को इस तरह के लिंक पर क्लिक नहीं करने की सलाह दी है।

Read More News: छत्तीसगढ़ में आज 193 कोरोना मरीजों की मौत! 14519 नए