सीएसए की सदस्य परिषद ने गलत कार्यों में लिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई का वादा किया | CSA Member Council promises action against those involved in wrongdoing

सीएसए की सदस्य परिषद ने गलत कार्यों में लिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई का वादा किया

सीएसए की सदस्य परिषद ने गलत कार्यों में लिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई का वादा किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : September 13, 2020/5:52 am IST

जोहानिसबर्ग, 13 सितंबर (भाषा) देश की ओलंपिक संस्था द्वारा ‘कुप्रशासन’ के कारण निलंबित क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) की सदस्य परिषद ने ‘संचालन की विफलता’ को सुलझाने और गलत कार्य करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का वादा किया है।

सीएसए की सदस्य परिषद ने शनिवार को फंदुदजी फोरेंसिक रिपोर्ट के सार का अध्ययन किया। वर्ष 2016 में सीएसए के प्रशासनिक मामलों की स्वतंत्र जांच के बाद इस समिति का गठन किया गया था जिसने रिपोर्ट तैयार की। इसी रिपोर्ट के आधार पर पिछले महीने सीएसए के पूर्व सीईओ थबांग मेरोई को बर्खास्त किया गया।

सीएसए ने बयान में कहा, ‘‘सीएसए की सदस्य परिषद ने शनिवार को बैठक की और फंदुदजी फोरेंसिक रिपोर्ट के सार का अध्ययन किया। रिपोर्ट के निष्कर्ष और सिफारिशों पर सदस्यों के बीच चर्चा हुई।’’

बयान के अनुसार इस दौरान संचालन की विफलता, वित्तीय नियंत्रण, मीडिया मान्यता और सीएसए के वित्तीय लेन-देन के मामलों पर चर्चा की गई और संबंधित पक्षों के खिलाफ कार्रवाई करने और सिफारिशों को लागू करने की योजना पेश की गई और इसे स्वीकार किया गया।

इसी महीने दक्षिण अफ्रीका खेल महासंघ एवं ओलंपिक समिति (एसएएससीओसी) ने सीएसए बोर्ड को सीएसए के संचालन से अलग हटने को कहा था क्योंकि एसएएससीओसी ने संगठन में कुप्रशासन और कुव्यवस्था के कई मामलों की जांच की।

भाषा सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)