मंत्रिमंडल ने प्रतिस्पर्धा आयोग, ब्राजील की आर्थिक रक्षा प्रशासनिक परिषद के बीच समझौते को मंजूरी दी | Cabinet approves agreement between Competition Commission, Brazil's Economic Defence Administrative Council

मंत्रिमंडल ने प्रतिस्पर्धा आयोग, ब्राजील की आर्थिक रक्षा प्रशासनिक परिषद के बीच समझौते को मंजूरी दी

मंत्रिमंडल ने प्रतिस्पर्धा आयोग, ब्राजील की आर्थिक रक्षा प्रशासनिक परिषद के बीच समझौते को मंजूरी दी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : April 20, 2021/1:20 pm IST

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (भाषा) केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मंगलवार को भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) और ब्राजील की आर्थिक रक्षा प्रशासनिक परिषद (सीएडीई) के बीच समझौते को मंजूरी दे दी।

आधिकारिक बयान के अनुसार, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल ने भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग और ब्राजील की आर्थिक रक्षा प्रशासनिक परिषद के बीच समझौता ज्ञापन (एमओयू) को स्वीकृति दे दी है।’’

बयान में कहा गया है कि प्रतिस्पर्धा अधिनियम, 2002 के तहत सीसीआई को अपनी जिम्मेदारियां निभाने या अपने कार्य करने के उद्देश्य से किसी अन्य देश की एजेंसी के साथ कोई समझौता या व्यवस्था कायम करने की अनुमति है।

सीसीआई ने अब तक छह समझौते किये हैं। ये समझौते अमेरिका के संघीय व्यापार आयोग और न्याय विभाग, यूरोपीय संघ के प्रतिस्पर्धा महानिदेशक, रूस के संघीय एकाधिकार रोधी सेवा, आस्ट्रेलियाई प्रतिस्पर्धा और उपभोक्ता आयोग, कनाडा के प्रतिस्पर्धा ब्यूरो तथा ब्रिक्स प्रतिस्पर्धा प्राधिकरण के साथ किये गये।

मौजूदा प्रस्ताव सीसीआई और सीएडीई के बीच हुए इसी तरह के एमओयू पर हस्ताक्षर से संबंधित है।

भाषा

रमण महाबीर

महाबीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)