गौतमबुद्ध नगर जिले में वाहनों पर जातिसूचक शब्द लिखने वालों के खिलाफ अभियान | Campaign against those who write racist words on vehicles in Gautam Budh Nagar district

गौतमबुद्ध नगर जिले में वाहनों पर जातिसूचक शब्द लिखने वालों के खिलाफ अभियान

गौतमबुद्ध नगर जिले में वाहनों पर जातिसूचक शब्द लिखने वालों के खिलाफ अभियान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : January 9, 2021/7:36 am IST

नोएडा, नौ जनवरी (भाषा) वाहनों पर जातिसूचक शब्द लिखने वाले लोगों के खिलाफ शनिवार को गौतम बुद्ध नगर पुलिस आयुक्तालय ने एक विशेष अभियान चलाया।

इस अभियान के तहत जिले के सभी थाना क्षेत्रों में सुबह से दोपहर तक सघन जांच गई और सैकड़ों वाहनों का चालान काटा गया जबकि कई वाहन जब्त किए गए।

गौतमबुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने बताया कि कुछ दिन पूर्व उत्तर प्रदेश शासन द्वारा आदेश जारी हुआ है, कि वाहनों पर जातिसूचक शब्द लिखकर चलने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

उन्होंने बताया कि इसके तहत आज गौतमबुद्ध नगर पुलिस आयुक्तालय ने एक विशेष अभियान चलाया।

उन्होंने बताया कि इस जांच अभियान के दौरान कारों, दुपहिया वाहनों तथा कमर्शियल वाहनों पर जातिसूचक शब्द लिखने वालों के खिलाफ कार्रवाई हुई।

उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत सैकड़ों वाहनों के चालान काटे गए, जबकि कई वाहन जब्त किए गए।

पुलिस आयुक्त ने बताया कि वाहनों पर गलत तरीके से नंबर प्लेट लगाने वाले तथा नंबर प्लेट पर नारे लिखने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है।

उन्होंने बताया कि आज की करवाई में बिना नंबर प्लेट के वाहन चलाने वाले तथा यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई हुई है।

भाषा सं. धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)