ब्रिटेन में पैर पसार रहा कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन, इन देशों ने यात्री उड़ानों के परिचालन पर लगाई रोक | New strain of corona virus is spreading in Britain These countries banned the operation of passenger flights

ब्रिटेन में पैर पसार रहा कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन, इन देशों ने यात्री उड़ानों के परिचालन पर लगाई रोक

ब्रिटेन में पैर पसार रहा कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन, इन देशों ने यात्री उड़ानों के परिचालन पर लगाई रोक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : December 21, 2020/3:12 am IST

टोरंटो, 21 दिसंबर (एपी)। दक्षिणी इंग्लैंड में कोरोना वायरस के नए स्वरूप (स्ट्रेन) के पांव पसारने के मद्देनजर कनाडा ने ब्रिटेन से यात्री उड़ानों के परिचालन पर रोक लगा दी है।

घटनाक्रम से वाकिफ एक अधिकारी ने पहचान गोपनीय रखने की शर्त पर इस बात की पुष्टि की।

ये भी पढ़ें- CM शिवराज सिंह चौहान आज लेंगे मैराथन बैठकें, देखें दिनभर का शेड्यूल

फ्रांस, जर्मनी, इटली, नीदरलैंड, बेल्जियम, ऑस्ट्रिया, आयरलैंड और बुल्गारिया पहले ही ब्रिटेन की यात्रा पर पाबंदी की घोषणा कर चुके हैं।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोरोना वायरस के नए स्वरूप के तेजी से फैलने के बाद क्रिसमस से पहले दक्षिणी इंग्लैंड में बाजारों को बंद करने और लोगों के जमावड़े पर रोक लगाने की घोषणा की है।

जॉनसन ने श्रेणी-4 के सख्त प्रतिबंधों को तत्काल प्रभाव से लागू करते हुए कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि कोरोना वायरस का एक नया स्ट्रेन सामने आया है, जो पूर्व के वायरस के मुकाबले 70 प्रतिशत अधिक तेजी से फैलता है और लंदन एवं दक्षिण इंग्लैंड में तेजी से संक्रमण फैला सकता है।

ये भी पढ़ें- पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय में आरक्षक ने खुद को मारी गोली, मचा हड़कंप

हालांकि, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने कहा कि अभी तक ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है जो साबित करे कि वायरस का नया प्रकार अधिक घातक है और इस पर टीका कम प्रभावी होगा।