कठुआ पीड़िता के परिवार की मदद के लिए जमा कोष के गबन पर दो नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज | Case registered against two leaders over embezzlement of deposit fund to help kathua victim's family

कठुआ पीड़िता के परिवार की मदद के लिए जमा कोष के गबन पर दो नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज

कठुआ पीड़िता के परिवार की मदद के लिए जमा कोष के गबन पर दो नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : February 17, 2021/11:56 am IST

कोझिकोड (केरल), 17 फरवरी (भाषा) पुलिस ने इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग की युवा इकाई मुस्लिम यूथ लीग के नेताओं के खिलाफ बुधवार को जालसाजी का एक मामला दर्ज किया। कठुआ दुष्कर्म और हत्या मामले में पीड़िता के परिवार के लिए जमा कोष के गबन का आरोप लगाते हुए दाखिल एक शिकायत पर यह कार्रवाई की गयी है।

पुलिस ने कहा कि मुस्लिम यूथ लीग के प्रदेश महासचिव पी के फिरोज और राष्ट्रीय महासचिव सी के सुबैर के खिलाफ संगठन द्वारा जमा एक करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि में से 15 लाख रुपये के कथित गबन के लिए यह मामला दर्ज किया गया है।

जम्मू कश्मीर के कठुआ में 10 जनवरी 2018 को आठ वर्षीय लड़की को अगवा कर लिया गया था और बंधक बनाकर, नशीला पदार्थ देकर उससे दुष्कर्म किया गया। लड़की की मौत हो गयी थी।

पुलिस ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘फिरोज और सुबैर के खिलाफ कठुआ दुष्कर्म पीड़िता के परिवार के लिए जमा राशि में से 15 लाख रुपये गबन का आरोप लगाया गया है। हमने आईपीसी की धारा 420 के तहत एक मामला दर्ज किया है।’’

यूथ लीग के एक पूर्व पदाधिकारी यूसुफ पदनिलम ने अपनी शिकायत में कहा है कि सुबैर ने पीड़िता के परिवार को कानूनी सहायता मुहैया कराने के नाम पर चंदा के लिए अप्रैल 2018 में विज्ञापन दिया था।

राज्य के मंत्री के टी जलील ने भी यूथ लीग पर कोष में गबन का आरोप लगाया और यूथ लीग के नेताओं के विदेश दौरे और उनकी संपत्तियों की जांच कराए जाने की मांग की थी।

भाषा आशीष उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)