पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लोदश सीमा के पास मवेशी तस्करों ने बीएसएफ के जवानों पर गोलीबारी की | Cattle smugglers open fire on BSF jawans near Indo-Bangladesh border in West Bengal

पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लोदश सीमा के पास मवेशी तस्करों ने बीएसएफ के जवानों पर गोलीबारी की

पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लोदश सीमा के पास मवेशी तस्करों ने बीएसएफ के जवानों पर गोलीबारी की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : February 22, 2021/9:16 am IST

नयी दिल्ली, 21 फरवरी (भाषा) पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लोदश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सोमवार तड़के कुछ मवेशी तस्कारों ने बीएसएफ के एक दल पर गोलीबारी की ।

अधिकारियों ने बताया कि घटना सुबह साढ़े पांच बजे हुई, अलीपुरद्वार जिले के फलकटा में पुटिया बारा मासिया सीमा चौकी के पास अंतरराष्ट्रीय सीमा की बाड़ ‘‘टूटी’’ पाई गई। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

उन्होंने बताया कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक सैनिक ने ‘‘बांग्लादेश की ओर से 20-25 असमाजिक तत्वों और भारत की ओर से कम से कम 18-20 तस्करों की कुछ संदिग्ध गतिविधियों को भांपा था।’’

अधिकारी ने बताया कि दोनों ओर के लोग भारत से बांग्लादेश में मवेशियों की तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे और उन्हें तितर- बितर करने के लिए सैनिक ने ‘चिली ग्रेनेड’ का इस्तेमाल किया।

अधिकारियों के अनुसार, भारतीय तस्करों ने बीएसएफ के दल पर गोलीबारी की, जिसके जवाब में कॉन्स्टेबल ने भी गोली चलाई। तस्करों द्वारा इस्तेमाल किए गए दो कारतूस और एक खाली कारतूस मौके से बरामद किया गया है।

उन्होंने बताया कि बीएसएफ की 100वीं बटालियन इस क्षेत्र की रक्षा करता है, जो बल के गुवाहाटी सीमा के क्षेत्राधिकार के तहत काम करता है।

भाषा निहारिका शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)