45 साल से अधिक उम्र के सभी सरकारी कर्मचारियों को कोरोना टीका लगवाने के आदेश, केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय ने जारी की सूचना | Centre asks all its employees aged 45 years and above to get covid vaccinated

45 साल से अधिक उम्र के सभी सरकारी कर्मचारियों को कोरोना टीका लगवाने के आदेश, केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय ने जारी की सूचना

45 साल से अधिक उम्र के सभी सरकारी कर्मचारियों को कोरोना टीका लगवाने के आदेश, केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय ने जारी की सूचना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : April 6, 2021/11:21 am IST

नयी दिल्ली, छह अप्रैल (भाषा) कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को प्रभावी तरीके से रोकने के उद्देश्य से केंद्र सरकार ने 45 साल और इससे अधिक उम्र के अपने सभी कर्मचारियों को कोविड-रोधी टीका लगवाने के लिये कहा है । कार्मिक मंत्रालय के आदेश में इसकी जानकारी दी गयी है।

read more: CG Lockdown: सिर्फ इन चार स्थानों पर लगेगा सब्जी बाजार, कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन …

कार्मिक मंत्रालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि कर्मचारियों को टीकाकरण के बाद भी कोविड-19 से बचाव के दिशा निर्देशों का पालन करने का सुझाव दिया गया है, जिसमें लगातार हाथ धोना, सेनेटाइजेशन, मास्क या फेस कवर पहनना और सामाजिक दूरी शामिल हैं ।

read more: तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण ने बढाई सरकार की चिंता, सामने आया मंत्…

इसमें कहा गया है कि सरकार स्थिति की गहरी निगरानी कर रही है और कोविड-19 के प्रसार की रोकथाम के दृष्टिगत टीकाकरण के लिए समूहों को प्राथमिकता देने के वास्ते अपनाई गई रणनीति के आधार पर 45 साल या उससे अधिक उम्र के सभी व्यक्ति टीकाकरण अभियान में हिस्सा ले सकते हैं ।

read more: छत्तीसगढ़ के इस जिले में भी शाम 6 बजे तक दुकान बंद करने के आदेश, ठे…

केंद्र सरकार के सभी विभागों एवं मंत्रालयों को जारी इस आदेश में कहा गया है, ‘‘उपरोक्त के मद्देनजर, 45 साल या उससे अधिक उम्र के सभी केंद्रीय कर्मचारियों को सुझाव दिया जाता है कि संक्रमण के प्रसार पर प्रभावी रोक लगाने के लिये वह टीकाकरण करवायें ।’’ देश में पिछले कुछ हफ्तों में कोरोना वायरस संक्रमण की चिंताजनक होती स्थिति के बीच यह आदेश आया है।

 

 
Flowers