दीपक चाहर की गेंद के सामने ढेर हुए पंजाब के किंग्स, चेन्नई ने 6 विकेट से जीता मैच | Chahar's brilliant bowling, Chennai Super Kings won by six wickets

दीपक चाहर की गेंद के सामने ढेर हुए पंजाब के किंग्स, चेन्नई ने 6 विकेट से जीता मैच

दीपक चाहर की गेंद के सामने ढेर हुए पंजाब के किंग्स, चेन्नई ने 6 विकेट से जीता मैच

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : April 16, 2021/5:45 pm IST

मुंबई: चेन्नई सुपर किंग्स ने शुक्रवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में दीपक चाहर की शानदार गेंदबाजी से पंजाब किंग्स को कम स्कोर पर रोकने के बाद 26 गेंद रहते छह विकेट से जीत हासिल की। शुरूआती मैच में दिल्ली कैपिटल्स से सात विकेट से हारने वाली चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का यह टीम के लिये 200वां मैच था जिसमें टीम ने इस सत्र की पहली जीत हासिल की। चाहर के शानदार शुरूआती स्पैल से चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को बल्लेबाजी का न्यौता देने के बाद आठ विकेट पर 106 रन के स्कोर पर रोक दिया। चाहर ने अपने चार में से एक ओवर मेडन फेंका और 13 रन देकर चार विकेट झटके।

Read More: उपचुनाव, संदिग्ध कार और बवाल…गाड़ी में नोटों से भरे हुए बैग होने की शिकायत भी मिली…

इस छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने हालांकि जीत दर्ज करने के लिये 15.4 ओवर लिये जिसमें उसने चार विकेट गंवा दिये। इस तरह उसने 107 रन बनाये और दो अंक जुटाकर खाता खोला। टीम के लिये मोईन अली ने सर्वाधिक 46 रन बनाये जबकि फाफ डु प्लेसिस ने नाबाद 36 रन का योगदान दिया। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 46 गेंद में 66 रन की साझेदारी की। मोईन अली ने 31 गेंद का सामना करते हुए सात चौके और एक छक्का लगाया। टीम ने हालांकि अपने सलामी बल्लेबाज रूतुराज गायकवाड़ (05) का विकेट पांचवें ओवर में गंवा दिया लेकिन डु प्लेसिस और मोईन अली ने आराम से रन जुटा रहे थे। पर 90 रन के स्कोर पर मोईन अली आउट हो गये जिन्हें मुरूगन अश्विन ने पवेलियन भेजा। इसके बाद टीम आसानी से लक्ष्य की ओर बढ़ रही थी, लेकिन 99 रन पर मोहम्मद शमी ने सुरेश रैना और अम्बाती रायुडू को लगातार गेंदों पर आउट कर उसकी जीत का इंतजार लंबा कर दिया।

Reda More: छत्तीसगढ़ के इस जिले में 19 से 26 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

15वें ओवर में दो विकेट गंवाने के बाद अगले ओवर में टीम ने जीत हासिल की। इससे पहले तमिलनाडु के ‘पावर हिटर’ एम शाहरूख खान ही पंजाब के एकमात्र बल्लेबाज रहे जो क्रीज पर टिक सके जिन्होंने 36 गेंद में 47 रन की पारी खेली जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल थे। लेकिन वह अंतिम ओवर में सैम करेन की गेंद पर आउट हो गये। दीपक चाहर के चार विकेट के अलावा सैम करेन, मोईन अली और ड्वेन ब्रावो को एक एक विकेट मिला। चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने कप्तान धोनी के पहले गेंदबाजी करने के फैसले को सही ठहराते हुए पावरप्ले में पंजाब किंग्स के 26 रन पर चार विकेट झटक लिये।

Read More: छत्तीसगढ़ में संक्रमण पर सीएम बघेल का एक्शन प्लान, जानिए क्या है प्रदेश के मुखिया की योजना

इसमें अहम भूमिका चाहर ने निभायी जिन्होंने पहले ही ओवर में मयंक अग्रवाल (शून्य) को खूबसूरत गेंद पर बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद भी उन्होंने दबाव बनाये रखा और अपने चार ओवर के स्पैल में केवल दो चौके ही लगने दिये। फार्म में चल रहे पंजाब के कप्तान के एल राहुल (05) शार्ट कवर पर खड़े रविंद्र जडेजा के शानदार थ्रो से रन आउट हुए जो एक रन चुराने का प्रयास कर रहे थे। अपने शानदार क्षेत्ररक्षण के लिये मशहूर जडेजा ने इसके बाद पांचवें ओवर में डाइव करते हुए बेहतरीन कैच लपका और क्रिस गेल की 10 रन की पारी खत्म कर दी जो चाहर का दूसरा विकेट था। निकोलस पूरन दूसरी बार शून्य पर आउट हुए, वह चाहर की शार्ट गेंद को लांग लेग पर शारदुल ठाकुर के हाथों में कैच दे बैठे।

Read More: वाह भैया! पैसे पूरे और पेट्रोल दे रहे थे आधे! कहीं आपने भी तो नहीं डलवाया न यहां से पेट्रोल, पम्प सील

दीपक हुड्डा (10) सातवें ओवर में फाफ डु प्लेसिस को आसान कैच देकर आउट हुए और यह चाहर का चौथा विकेट था। अब टीम का स्कोर पांच विकेट पर 26 रन हो गया। शाहरूख खान और जाय रिचर्डसन (15 रन, 22 गेंद, दो चौके) ने छठे विकेट के लिये 31 रन जोड़े। मुरूगन अश्विन (06) ने फिर शाहरूख खान के साथ 30 रन जोड़कर पंजाब को इस स्कोर तक पहुंचाने में मदद की।

Read More: छत्तीसगढ़ में आज 138 कोरोना मरीजों की मौत, 14,912 नए संक्रमितों की पुष्टि, 11,807 मरीज डिस्चार्ज