छत्तीसगढ़ : तेंदुए की खाल की तस्करी के आरोप में युवक गिरफ्तार | Chhattisgarh: Youth arrested for smuggling leopard skins

छत्तीसगढ़ : तेंदुए की खाल की तस्करी के आरोप में युवक गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ : तेंदुए की खाल की तस्करी के आरोप में युवक गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : June 15, 2021/7:57 am IST

धमतरी (छत्तीसगढ़), 15 जून (भाषा) छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में पुलिस ने तेंदुए की खाल की तस्करी करने के आरोप में युवक को गिरफ्तार किया है। युवक के पास से तेंदुए की एक बोरी खाल बरामद की गई है।

धमतरी जिले के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यहां बताया कि जिले के बोरई थाना क्षेत्र में पुलिस ने तेंदुए की खाल की तस्करी करने के आरोप में विद्याभूषण गोंड़ (24) को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को पुलिस को जानकारी मिली थी कि दोपहिया वाहन में सवार एक युवक वन्य प्राणी की खाल लेकर जा रहा है। युवक मारीगांव (उड़ीसा सीमा) से मैनपुर की ओर आ रहा था।

सूचना के बाद पुलिस ने सीमा क्षेत्र में वाहनों की तलाशी शुरू की और गोंड़ को पकड़ लिया। तलाशी के दौरान युवके के पास से एक बोरी तेंदुए की खाल बरामद की गयी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि खाल की अनुमानित कीमत लगभग साढ़े पांच लाख रुपए है। युवक को वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है और पूछताछ की जा रही है।

भाषा सं संजीव मनीषा सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)