मुख्यमंत्री ने शहीद जवान के परिजन को 50 लाख की अनुग्रह राशि और सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया | Chief Minister announces ex-gratia of Rs 50 lakh and government jobs to kin of martyred Jawan

मुख्यमंत्री ने शहीद जवान के परिजन को 50 लाख की अनुग्रह राशि और सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया

मुख्यमंत्री ने शहीद जवान के परिजन को 50 लाख की अनुग्रह राशि और सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : October 2, 2020/1:21 pm IST

चंडीगढ़, दो अक्टूबर (भाषा) पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर शहीद हुए पंजाब के जवान के परिजनों को शुक्रवार को 50 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। साथ ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी ऐलान किया।

पाकिस्तानी सेना द्वारा बृहस्पतिवार को संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर की गई गोलीबारी में सिख लाइट इन्फेंट्री रेजिमेंट के हवलदार कुलदीप सिंह शहीद हो गए थे।

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शहीद जवान को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने कहा कि कुलदीप सिंह ने बहादुरी का परिचय देते हुए देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। उनके इस सर्वोच्च बलिदान को राष्ट्र हमेशा याद रखेगा। आने वाली पीढि़यों को उनका यह बलिदान प्रेरणा देता रहेगा।

कुलदीप सिंह के पिता मोहन सिंह भी सेना से सेवानिवृत्त हैं और उन्होंने भी सिख लाइट इन्फेंट्री रेजिमेंट में सेवा की है। कुलदीप के तीन भाई भी वर्तमान में इसी रेजिमेंट में कार्यरत हैं।

होशियारपुर के राजू द्वाखरी गांव के निवासी कुलदीप सिंह के परिवार में माता-पिता, पत्नी व बेटी (10) और एक बेटा (8) है।

भाषा पवनेश पवनेश माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)