ईंधन के बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस विधायक साइकिलों से पहुंचे मप्र विधानसभा | Congress MLAs reach MP assembly to protest rising fuel prices

ईंधन के बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस विधायक साइकिलों से पहुंचे मप्र विधानसभा

ईंधन के बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस विधायक साइकिलों से पहुंचे मप्र विधानसभा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : February 22, 2021/10:26 am IST

भोपाल, 22 फरवरी (भाषा) देश में ईंधन की बढ़ती कीमतों के विरोध में विपक्षी दल कांग्रेस के विधायक सोमवार को साइकिलों पर सवार होकर मध्यप्रदेश विधानसभा परिसर पहुंचे। विधानसभा का बजट सत्र सोमवार से शुरु हुआ है।

कांग्रेस विधायकों पीसी शर्मा, जीतू पटवारी, कुणाल चौधरी, शशांक भार्गव और आरिफ मसूद ईंधन की बढ़ती कीमतों के विरोध में भोपाल के व्यापमं चौराहे से विधानसभा परिसर तक साइकिल चलाकर पहुंचे।

प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक शर्मा ने पत्रकारों से कहा कि पिछली संप्रग सरकार के कार्यकाल में अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें वर्तमान दरों से लगभग दोगुनी थीं लेकिन उस समय देश में पेट्रोल, डीजल और रसाई गैस की कीमतें कम थीं।

भोपाल दक्षिण-पश्चिम विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक शर्मा ने कहा, ‘‘अब जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें कम हैं, तो भी देश में ईंधन बहुत अधिक दर पर बेचा जा रहा है।’’

उन्होंने ईंधन की कीमतों में कमी करने की मांग करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी अब साइकिल की सवारी करनी चाहिये।

गौरतलब है कि संप्रग सरकार के दौरान मुख्यमंत्री चौहान ने ईंधन की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ साइकिल की सवारी कर अपना विरोध दर्ज करवाया था।

इस बीच, मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने दावा किया कि प्रदेश में पिछली कांग्रेस सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट बढ़ाया था।

भाजपा नेता ने सोमवार को यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘कांग्रेस विधायकों ने केवल मीडिया का ध्यान खींचने के लिये यह नाटक किया है। यदि उनका विरोध प्रदर्शन वास्तविक है तो उन्हें हर दिन साइकिल का इस्तेमाल करना चाहिये।’’

मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 26 मार्च तक निर्धारित है।

भाषा दिमो अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)