कांग्रेस सरकार आरएसएस नेता निम्बाराम का ‘‘इलाज’’ करेगी: डोटासरा | Congress govt to "treat" RSS leader Nimbaram: Dotasra

कांग्रेस सरकार आरएसएस नेता निम्बाराम का ‘‘इलाज’’ करेगी: डोटासरा

कांग्रेस सरकार आरएसएस नेता निम्बाराम का ‘‘इलाज’’ करेगी: डोटासरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : July 17, 2021/1:16 pm IST

जयपुर, 17 जुलाई (भाषा) कांग्रेस की राजस्थान इकाई के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस सरकार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) नेता निम्बाराम का ‘‘इलाज’’ करेगी। निम्बाराम का नाम भ्रष्टाचार के एक मामले की प्राथमिकी में दर्ज है।

उन्होंने कहा, ‘‘भ्रष्टाचार का कोई आरोपी प्रदेश की कांग्रेस सरकार से नहीं बचेगा, भ्रष्टाचार के आरोपी आरएसएस प्रचारक निम्बाराम का इलाज कोई करेगा तो कांग्रेस सरकार करेगी। भ्रष्टाचारियों को सलाखों के पीछे डालने की आवश्यकता है।’’

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि आज प्रदेश में यह सवाल पूछा जा रहा है कि क्या भ्रष्ट आरएसएस पदाधिकारी के विरूद्ध कार्रवाई होगी? उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने ही देश में वैमनस्य फैलाने वाले प्रवीण तोगडिय़ा के खिलाफ कार्रवाई की थी, अपराधी आसाराम बापू को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाया, इसी प्रकार कांग्रेस सरकार आरएसएस के भ्रष्ट पदाधिकारी के खिलाफ भी कार्रवाई करेगी।

उल्लेखनीय है कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने एक निजी कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ कमीशन को लेकर बातचीत के एक कथित वीडियो प्रकरण में जयपुर ग्रेटर नगर निगम की निलंबित महापौर सौम्या गुर्जर के पति सहित दो लोगों को पिछले दिनों गिरफ्तार था। ब्यूरो ने इस मामले में जिन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है उनमें निम्बाराम का नाम भी है।

महंगाई और ईंधन कीमतों में वृद्धि के विरोध में आयोजित धरने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में डोटासरा ने कहा, ‘‘यह हमारी सरकार थी जिसने ‘‘आसाराम बापू’’ का इलाज किया था। उसे गिरफ्तार किया था। आरएसएस के भ्रष्ट नेताओं का भी हमारी सरकार इलाज करेगी।’’

निम्बाराम का नाम भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा पिछले महीने घर-घर कचरा संग्रहण में लगी एक फर्म से 20 करोड़ रुपये की कथित ‘‘कमीशन’’ की मांग के संबंध में चार आरोपियों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी में शामिल है।

जयपुर ग्रेटर नगर निगम की निलंबित महापौर सौम्या गुर्जर के पति राजाराम और बीवीजी कंपनी के अधिकारी ओंकार सप्रे को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो के आधार पर मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है।

डोटासरा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि उन्होंने गंभीर पाप किया है और उन्हें हिमालय में भी शांति नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा, ‘‘ उन्होंने (प्रधानमंत्री) कहा था कि वह अपनी ‘झोला’ उठाएंगें और चले जाएंगे लेकिन उन्हें अब हिमालय में भी मानसिक शांति नहीं मिलेगी क्योंकि उन्होंने गलत नीतियों के माध्यम से कई पाप किए है जिससे लोग बुरी तरह से प्रभावित हुए है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘केन्द्र सरकार जब सभी मोर्चों पर विफल हो गई तो मोदी जी ने अपनी असफलता का ठीकरा मंत्रिमंडल में फेरबदल कर हटाये गये मंत्रियों पर फोड़ दिया।’’ उन्होंने कहा कि वास्तविकता यह है कि देश के प्रधानमंत्री आम जनता के हित में कार्य करने में असफल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अपनी ‘मन की बात’ तो करते हैं किन्तु मंहगाई, घटते रोजगार, तीन कृषि कानूनों के विरूद्ध आन्दोलन कर रहे किसान, देश की धरती पर जबरन घुसने वाले चीन के संबंध में कभी कोई बात नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के विरूद्ध गांव-गांव, ढाणी-ढाणी, शहर, नगर जायेंगे और मोदी सरकार के विरूद्ध अभियान चलाकर 2024 में होने वाले देश के आम चुनावों में मोदी सरकार का सूपड़ा साफ कर देंगे।

भाषा कुंज

देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers