प्याज के निर्यात पर पाबंदी के खिलाफ पुणे और सोलापुर मे कांग्रेस का प्रदर्शन, इधर शरद पवार ने कहा- फैसला वापस ले सरकार | Congress protests in Pune and Solapur against ban on export of onions

प्याज के निर्यात पर पाबंदी के खिलाफ पुणे और सोलापुर मे कांग्रेस का प्रदर्शन, इधर शरद पवार ने कहा- फैसला वापस ले सरकार

प्याज के निर्यात पर पाबंदी के खिलाफ पुणे और सोलापुर मे कांग्रेस का प्रदर्शन, इधर शरद पवार ने कहा- फैसला वापस ले सरकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : September 16, 2020/12:34 pm IST

पुणे/ठाणे, 16 सितंबर (भाषा) महाराष्ट्र के पुणे, ठाणे और सोलापुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्याज के निर्यात पर पाबंदी के केंद्र के फैसले को वापस लेने की मांग करते हुए बुधवार को प्रदर्शन किया।

पुणे में प्रदर्शन के दौरान जिला कार्यालय के बाहर पार्टी कार्यकर्ता प्याज की माला गले में डाले हुए नजर आये।

ये भी पढ़ें:अस्पताल मर्च्यूरी में रखे शव के कंकाल बनने का मामला…

पुणे कांग्रेस अध्यक्ष रमेश भार्गव ने कहा कि लॉकडाउन के बावजूद किसानों ने प्याज उगाया और अब जब वे अच्छे रिटर्न लेने वाले हैं तब केंद्र ने उसके निर्यात पर पाबंदी लगा दी।

उन्होंने कहा, ‘‘ यह किसानों के खिलाफ अन्याय है और केंद्र को यह निर्णय यथाशीघ्र वापस लेना चाहिए। ’’

ठाणे में भी पार्टी ने शहर इकाई के अध्यक्ष विक्रांत चव्हाण की अगुवाई में प्रदर्शन किया। पार्टी कार्यालय के बाहर यह प्रदर्शन किया गया जहां प्रदर्शनकारियों ने पाबंदी को लेकर केंद्र के विरूद्ध नारेबाजी की।

ये भी पढ़ें:मंत्री के खिलाफ FIR दर्ज कराने पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, कांग्रेस नेताओं से हुई थी मंत्री की झूमाझटकी

चव्हाण ने कहा, ‘‘ महामारी एवं लॉकडाउन के बावजूद किसानों ने प्याज उगाया। उन्हें अब केवल तभी आय होगी जब निर्यात जारी रहेगा, अन्यथा वे गंभीर समस्याओं में घिर जायेंगे।’’

सोलापुर में भी पार्टी ने ऐसा ही प्रदर्शन किया। इधर एनसीपी नेता शरद पवार ने प्याज निर्यात पर बैन के बाद वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात कर इस फैसले को वापस लेने की मांग की.

केंद्र सरकार ने प्याज की उपलब्धता बढ़ाने के लिए और घरेलू बाजार में उसके दामों पर अंकुश लगाने के लिए तत्काल प्रभाव से सभी तरह के प्याज के निर्यात पर सोमवार को पाबंदी लगा दी ।

ये भी पढ़ें:सरगुजा आईजी रतन लाल डांगी ने थाना प्रभारी को किया लाइन अटैच, महिला की शिकायत पर कार्रवाई ना करने पर लिया एक्शन