ईएमसीसी ठेका मामले में कांग्रेस ने न्यायिक जांच की मांग की | Congress seeks judicial probe into EMCC contract case

ईएमसीसी ठेका मामले में कांग्रेस ने न्यायिक जांच की मांग की

ईएमसीसी ठेका मामले में कांग्रेस ने न्यायिक जांच की मांग की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : February 23, 2021/11:01 am IST

तिरुवनंतपुरम, 23 फरवरी (भाषा) केरल में विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने केरल सरकार और एक अमेरिकी कंपनी के बीच गहरे समुद्र में मछली पकड़ने के लिए कथित अनुबंध मामले की न्यायिक जांच की मांग की है। इससे एक दिन पहले ही अधिकारियों ने कंपनी और राज्य संचालित निगम के बीच विवादित समझौता ज्ञापन को रद्द करने का निर्णय लिया है।

पार्टी ने ईएमसीसी इंटरनेशनल और केरल शिपिंग एंड इनलैंड नेविगेशन कॉर्पोरेशन के बीच करारनामे की आंतरिक जांच अतिरिक्त सचिव टी के जोस के तत्वाधान में कराए जाने के सरकार के कथित निर्देशों को ‘अपर्याप्त’ करार देते हुए खारिज कर दिया।

विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला ने दावा किया कि सच को सामने लाने के लिए यह जांच पर्याप्त नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस मामले में षडयंत्र रचा गया है, जिसमें मुख्यमंत्री पी विजयन और मंत्रिमडल के उनके दो सहकर्मी शामिल हैं।

उन्होंने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ इस मामले में नौकरशाही जांच की जो घोषणा की गई है, वह पर्याप्त नहीं है। सच को पूरी तरह से बाहर आने के लिए न्यायिक जांच की जरूरत है।”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नीत यूनाइडेट डेमोक्रेट फ्रंट (यूडीएफ) ‘तटीय हड़ताल’ को अपना समर्थन देगा। विभिन्न संगठनों ने गहरे समुद्र में कथित तौर पर मछली पकड़ने के ठेके खिलाफ 27 फरवरी को हड़ताल की घोषणा की है।

भाषा स्नेहा नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)