कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई कीमतों के खिलाफ सांकेतिक प्रदर्शन किया | Congress staged a symbolic protest against rising petrol and diesel prices

कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई कीमतों के खिलाफ सांकेतिक प्रदर्शन किया

कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई कीमतों के खिलाफ सांकेतिक प्रदर्शन किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : June 11, 2021/8:03 am IST

नयी दिल्ली, 11 जून (भाषा) कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में शुक्रवार को दिल्ली के अलग अलग इलाकों में विभिन्न पेट्रोल पंपों के निकट सांकेतिक प्रदर्शन किया।

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और वरिष्ठ नेता शक्ति सिंह गोहिल घोड़ा-गाड़ी पर सवार होकर फिरोज शाह कोटला स्टेडियम के निकट पेट्रोल पंप पहुंचे।

वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस की अगुवाई वाली तत्कालीन संप्रग सरकार के कार्यकाल में पेट्रोल और डीजल पर केंद्रीय कर 9.20 रुपये था, लेकिन नरेद्र मोदी सरकार में इसके बढ़ाकर 32 रुपये कर दिया गया है।

उन्होंने यह भी कहा, ‘‘सरकार को पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में बढ़ोतरी बंद करना चाहिए। हम मांग करते हैं कि पेट्रोल एवं डीजल की बढ़ी हुई कीमतों को वापस लिया जाए।’’

कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने राजेंद्र नगर और जनपथ में पेट्रोप पंपों के निकट विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया।

कांग्रेस का दावा है कि पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी के खिलाफ पूरे देश में सांकेतिक प्रदर्शन किया गया और इस दौरान कोरोना वायरस से संबंधित प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन किया गया।

भाषा हक हक मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers